दर्जनों महिलाओं पर एक साथ सवार हो गया भूत, उसके बाद शुरू हुआ तमाशा...

2/9/2021 5:23:02 PM

सिंगरौली (अनिल सिंह): भारत में आज भी अंधविश्वास और भूत-प्रेतों को विज्ञान से ऊपर माना जाता है। घटना सिंगरौली जिले में पड़ने वाले कठास गांव की है। यहां भूत भगाने के लिए पूरा गांव एक प्रवासी महिला के कहने पर इकट्ठा हो गया और फिर अंधविश्वास का खुला खेल शुरू हुआ।

भूत भगाने का दावा करने वाली महिला पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश के सोनभद्र की रहने वाली है, जिसका नाम पानमती है। ये खबर गांव में आग की तरह फैल गई और मौके पर महिलाएं जुटने लगीं। देखते ही देखते 100 के करीब महिलाएं पहाड़ी पर प्रवासी महिला के पास पहुंच गईं। अपनी पत्नियों को जाता देख पति भी घटना का जायजा लेने पीछे-पीछे निकल पड़े।

मर्दों को आता देख प्रवासी महिला ने पति-पत्नी के बीच विवाद शुरू करवा दिया। प्रवासी महिला मर्दों के अवैध संबंधों के बारे में उनकी पत्नियों को बताने लगी, जिसके बाद विवाद बढ़ गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस दल को मौके पर पहुंचना पड़ा। पुलिस के पहुंचने पर महिलाएं झूमने लगी और अजीब-अजीब आवाजें निकालने लगीं, लेकिन अंधविश्वास का ये खेल ज्यादा देर तक नहीं चल सका। थाना प्रभारी ने महिला पुलिस के साथ मिलकर क्षेत्र को खाली करवाया तब जाकर मामला शांत हुआ।

मामले की पुष्टि एसपी अनिल सोनकर ने की उन्होंने कहा कि पुलिस को सूचना मिली थी कि कठास गांव में भूत भगाने को लेकर एक पहाड़ी पर गांव की महिलाएं एकत्रित हो रखी हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंकर वहां से सभी महिलाओं को अलग किया और उन्हें समझा-बुझाकर मामला शांत करवाया।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma