मकानों और दुकानों पर चला पीला पंजा तो खुश हो गए मालिक, जानिए वजह

12/10/2020 4:19:21 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): नगर निगम अतिक्रमण करता है तो अकसर सुनने को मिलता है कि लोगों ने इसका विरोध किया लेकिन राजधानी भोपाल में लोगों के मकान तोड़े गए तो लोग खुश हो गए। दरअसल राजधानी भोपाल में स्मार्ट सिटी का निर्माण जोरों शोरों से चल रहा है। इसके तहत ही लोगों के मकान और दुकान तोड़े गए हैं। आज प्रशासन और नगर निगम द्वारा कमला पार्क के पास बन रहे आर्च ब्रिज के निर्माण में बाधा बन रहे मकानों को उनके मालिकों की सहमति से तोड़ने की कार्रवाई की गई।



भोपाल स्मार्ट सिटी रोड निर्माण के चलते मकान और दुकानों पर पीला पंजा चलाया गया। वहीं मकान और दुकान के मकान मालिकों को दूसरी अच्छी जगह निर्माण करके दिया।



एसडीएम जमील खान ने बताया कि भोपाल कमला पार्क स्मार्ट सिटी का रोड बनाया जा रहा है वह जहां रोड के बीच आ रहे मकान दुकान के मालिकों की सहमति से निर्माणों को तोड़ा जा रहा है, जिसके बदले में उन्हें उनकी पसंदीदा जगह उनकी सहमति से निर्माण कराकर दी जाएगी।



वहीं रह वासियों को किसी भी प्रकार की कोई आपत्ति नहीं है वहीं रह वासियों का कहना है कि स्मार्ट सिटी ने आश्वासन दिया है कि हमें दूसरी जगह 4 से 5 महीने के भीतर हमारे दुकान है और मकानों का निर्माण करा कर दिया जाएगा।

meena

This news is meena