MP से तस्करी कर तमिलनाडु में बेचे जाते थे लोग, पुलिस में मामला दर्ज

8/28/2019 11:38:20 AM

सीधी: सीधी जिले में मानव तस्करी का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जहां एक गांव से कुछ लोगों को बहला फुसला कर अन्य राज्यों में बेच दिया गया। मानव तस्करी के इस घिनौने खेल से पर्दा तब उठा जब तीन लोग आरोपियों के चुंगल से जैसे तैसे छूट कर अपने घर पहुंचे। आजाद हुए लोगों ने बताया कि तमिलनाडु में दो नाबालिग सहित 3 लोग अभी भी बंधक बने हुए हैं और उनसे मजदूरी का काम कराया जा रहा है। पीड़ित परिजनों ने पुलिस अधीक्षक से मामले की शिकायत की जिसके बाद पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए तमिलनाडु से नाबालिगों को मुक्त कराने का भरोसा दिलाया।



जानकारी के अनुसार, थाना चुरहट इलाके के बम्हनी और बारी गांव से जुलाई 2016 में फरीद, छोटे खां और संतोष, राजेश, राकेश, शिवदयाल केवट और 3 अन्य लोगों को गांव के ही कुछ लोग बहला फुसलाकर पहले शहडोल ले गए और फिर ट्रेन से उन्हें तमिलनाडु ले जाकर बेच दिया गया। लेकिन वहां से किसी तरह तीन लोग अपनी जान बचा कर भाग आए। फिलहाल पीड़ितों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।



पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया
वहीं इस पूरे मामले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षिका अंजुलता का कहना है, मामले की जांच की जाएगी और मौके पर टीम भेज कर लोगों को आजाद कराकर वापस लाया जाएगा। पीड़ित परिजनों के अनुसार उन्होंने इसकी शिकायत पहले भी बम्हनी पुलिस चौकी में दर्ज कराई थी, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की। नतीजन आज 3 साल से लोग तमिलनाडु में बंधक बनाकर रखे गए हैं। 

meena

This news is Edited By meena