गौवंश की हत्या के बाद ग्रामीणों में आक्रोश: बछड़े को काट कर खाने की थी तैयारी, फरार हुए आरोपी

7/24/2022 1:44:37 PM

रीवा (सुभाष मिश्रा): गढ़ थाना अंतर्गत कटरा गांव में गौवंश की हत्या से आक्रोश फैल गया है। सूत्रों की मानें तो साकेत परिवार के दो युवक अपने चचेरे भाई के घर में बंधी गाय के बछड़े को सुबह काट कर पका रहे थे। तभी गौवंश के चिल्लाने की आवाज सुनकर महिला जाग गई। जब उसने बाहर निकलकर देखा तो गाय अकेली थी। ज​बकि उसके आसपास बछड़ा नहीं था। ऐसे में कुछ दूर गए तो खून मिला।

शोर सुनकर भागे आरोपी 

इसके साथ ही सड़क के दूसरी ओर बछड़े का सिर मिला। आरोपियों के घर पहुंची तो गौवंश का मांस पका रहे थे। इसके साथ ही कुछ मांस वर्तन में मिला। ऐसे में बछड़े की हत्या को लेकर गांव वालों ने शोर मचा दिया। जिससे डरकर आरोपी मौके से फरार हो गए। सूचना के बाद पहुंची गढ़ थाना पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी है। इसके साथ ही प्रकरण दर्ज कर तलाश रही है।

PunjabKesari

ये है मामला

गढ़ थाना प्रभारी निरीक्षक आरके गायकवाड़ ने बताया कि शनिवार सुबह 4 बजे आरोपी दधिबल साकेत और बाबूलाल साकेत निवासी कटरा गोवंश के बछड़े के मांस को काटकर पका रहे थे। इसी बीच निर्मला साकेत ने मवेशियों के रोने की आवाज सुनी इधर फरियादिया के चि​ल्लाने की आवाज सुनकर आरोपी फरार हो गए। सूचना के बाद थाने का बल मौके पर पहुंचा है।

मौके पर पहुंची पुलिस

दोनों आरोपियों के खिलाफ मध्यप्रदेश गौवंश वध प्रतिषेध अधिनियम सहित आईपीसी की धारा 429, 295 का प्रकरण दर्ज कर लिया है। वहीं गौवंश संगठनों के आक्रोश को देखते हुए एसडीओपी मनगवां केएस द्विवेदी सहित अन्य पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके साथ ही विधि अनुसार कार्रवाई का आश्वासन देते हुए आरोपियों के संभावित स्थान पर दबिश दे रही है।

वेटरनरी अस्पताल भेजवाया मांस

पुलिस ने बताया कि बछड़े के शव, मांस और सिर को बरामद कर वेटरनरी अस्पताल भेजवाया गया है। इसके साथ ही एफएसएल यूनिट को जांच के लिए मौके पर बुलाया है। दावा है कि दधिबल साकेत और बाबूलाल साकेत पीड़ित पक्ष बद्री साकेत के परिवारिक भाई है। दोनों का अगल और बगल घर है। पूरे मामले को मऊगंज एएसपी विवेक कुमार लाल देख रहे हैं।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News