Vikas Yatra: विधायक मनोज चौधरी और पहाड़ सिंह कन्नौजे का जनता ने खुले कर किया विरोध! ये सामने आई वजह

2/21/2023 1:07:31 PM

देवास (एहतेशाम): मध्य प्रदेश में साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। सरकार अपनी उपलब्धियों और योजनाओं को लेकर जनता के बीच जा रही है। लेकिन विकास यात्रा के दौरान विधायकों को भारी विरोध का सामना करना पड़ रहा है।देवास जिले के दो विधायकों को जनता के विरोध का सामना करना पड़ा। विरोध के ये वीडियो तेजी से सोशल मीडिया में वायरल हो रहे हैं। सिंधिया समर्थक हाटपीपल्या विधायक मनोज चौधरी को लोहार पीपल्या में विरोध झेलना पड़ा। दरअसल कई गांव के ग्रामीण लैंड पूलिंग योजना (Land Pooling Policy) का लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। लेकिन उन्हें उचित भरोसा नहीं मिल रहा। जब विधायक मनोज चौधरी विकास यात्रा लेकर लोहार पीपल्या पहुंचे तो हाथों में तख्तियां लेकर ग्रामीणों ने नारेबाजी कर उनका विरोध किया। इस दौरान विधायक वहां से चलते बने। 

विधायक मनोज चौधरी पर भारी पड़ा लोगों का विरोध! 

भाजपा की विकास यात्रा के शुरुआती दिन भी विधायक मनोज चौधरी (Manoj Choudhary) को शिप्रा में विरोध का सामना करना पड़ा था। जहां अर्द्ध नग्न लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर लैंड पूलिंग योजना वापस लेने की मांग की थी। बागली विधायक पहाड़ सिंह कांटाफोड़ पहुंचे थे। जहां विकास यात्रा के दौरान शासकीय विद्यालय में आयोजित कार्यक्रम के बाद सड़क निर्माण की मांग को लेकर नागरिकों ने विधायक पहाड सिंह का घेराव कर 'पहाड़ सिंह हाय-हाय' के नारे लगाए। तकरीबन तीन माह पूर्व कांटाफोड़ में सड़क निर्माण के लिए नगर परिषद एवं प्रशासन के अमले द्वारा लोगों के आशियाने अतिक्रमण के नाम पर तोड़ दिए थे। नागरिक उजड़े हुए आशियाने लेकर बेठे है। लेकिन सडक निर्माण के संबंध में आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। इसी को लेकर नाराज नागरिकों ने आज विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे (pahad singh kannauj) का घेराव कर नारेबाजी की। इस दौरान विधायक जी गुस्से में पगड़ी उतारकर जनता के सवालों के जवाब दिए बगैर गाड़ी में बैठकर चलते बने।

विकास यात्रा पर सज्जन सिंह वर्मा ने चुटकी ली 

वहीं विकास यात्रा में हुए इन विरोधों को लेकर पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा (sajjan singh verma) ने भाजपा (bjp) पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हमारे नेता कमलनाथ जी ने कहा- ये विकास यात्रा नहीं हिसाब यात्रा है कि 18 साल में क्या किया, जो घर-घर बताने जाना पड़ रहा। जहां-जहां ये जा रहे, वहां-वहां तगड़ा,जबरदस्त विरोध हो रहा। वीडियो आ चुके। ये इसलिए कि कहीं विकास हुआ नहीं है। इसलिए लोग विरोध कर रहे। विकास का ढोल पोला है


 

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari