उर्दू अकादमी से गायब हुई पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की तस्वीरें, मचा हड़कंप

2/1/2020 2:09:07 PM

भोपाल: भोपाल में उर्दू अकादमी के दफ्तर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तस्वीर हटाने को लेकर मामला बिगड़ गया है। इसे लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति में नया विवाद शुरु हो गया है। पुलिस ने इस मामले में एक शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



बीजेपी का आरोप
जहां एक ओर बीजेपी सीधे तौर पर उर्दु अकादमी के नए बने अध्यक्ष अजीज कुरैशी पर आरोप लगाया है, वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इसे झूठा आरोप बता रही है। लेकिन बीजेपी ने साफ शब्दों में कहा है कि नए अध्यक्ष ने ही पीएम और राष्ट्रपति की फोटो हटवाई है। इस मामले में बीजेपी के स्थानीय नेता और पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने शुक्रवार को उर्दू अकादमी का घेराव किया। बीजेपी नेताओं ने हाथ में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो भी ले रखी थी, क्योंकि अजीज कुरैशी भोपाल में नहीं थे, इसलिए सीओ को ये तस्वीरें सौंपी गईं।



पुलिस ने किया मामला दर्ज
मामले की गंभीरता को देखते हुए उर्दू अकादमी के अध्यक्ष अजीज कुरैशी ने पीएम और राष्ट्रपति की फोटो हटाने की शिकायत टीटी नगर थाने में की थी। जांच के बाद पुलिस ने पाया कि ये तस्वीरें उर्दू अकादमी में काम करने वाले राहिल नाम के शख्स ने हटाई थी। इसके बाद टीटी नगर थाने में राहिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
ये है पूरा मामला
भोपाल में उर्दु अकादमी में हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी को उर्दू अकादमी का अध्यक्ष बनाया गया है। कुछ दिन पहले ही उन्होंने पदभार भी ग्रहण कर लिया। इस दौरान उर्दू अकादमी से अचानक पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की तस्वीरें गायब हो गईं। जिसके बाद विवाद खड़ा हो गया।

meena

This news is Edited By meena