सपाक्स प्रत्याशी की फोटो VVPAT से गायब,चुनाव आयोग पर उठे सवाल

11/22/2018 6:03:59 PM

कटनी: चुनाव के पहले ही ईवीएम में बड़ी गड़बड़ी सामने आई है, जिससे चर्चाओं का बाजार गर्म है। यहां इस गड़बड़ी से निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर भी सवालिया निशान उठने लगे हैं वहीं दूसरी ओर किसी सियासी षंडयंत्र का अंदेशा भी लगाया जा रहा है।



दरअसल, 28 नवंबर को होने वाले मतदान के पूर्व गुरुवार को निर्वाचन आयोग द्वारा कृषि उपज मंडी के प्रांगण में समस्त प्रत्याशियों की उपस्थिति मॉक पोल कराया गया। इसके दौरान जब सपाक्स प्रत्याशी शशिकांत शेखर भारद्वाज ने ई वी एम में अपना बटन दबाया और वी वी पैट पर निगाह डाली तो उनके होश उड़ गए। इसमें उनकी फोटो की बजाय किसी अन्य व्यक्ति की फोटो दिखाई दी।



इसके बाद शशिकांत ने खुले तौर पर जिला निर्वाचन अधिकारी पर सत्ता के दबाव में काम करने का आरोप लगाया है, उनका कहना है कि सपाक्स की बढ़ती लोकप्रियता से सत्ता पक्ष बौखला गया है।


दूसरी तरफ जिला निर्वाचन अधिकारी ने के वी एस चौधरी ने इस गड़बड़ी को स्वीकार तो किया लेकिन पूरा ठीकरा भोपाल में प्रिंटिंग प्रेस के ऊपर फोड़ दिया। उन्होंने बताया कि सूचना देकर दोबारा प्रिंटिंग के लिए कहा गया है, साथ ही डाक मतपत्र से होने वाले मतदान को भी रुकवा दिया गया। यह मतदान पुनः होगा।

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR