रमन सिंह के खिलाफ HC में दायर हुई याचिका, संपत्ति जांच की मांग

11/6/2022 5:20:16 PM

रायपुर (सतेंद्र सिंह): पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (raman singh) की संपत्ति जांच के लिए हाईकोर्ट (high court) में याचिका दायर की गई है। याचिका में रमन सिंह पर ग़लत जानकारी देने का आरोप लगाया है। यहां यह उल्लेखनीय है कि याचिका कांग्रेस नेता विनोद तिवारी (congress leader vinod tiwari) ने दायर की है। कांग्रेस नेता विनोद तिवारी इससे पहले भी ACB, EOW से कई बार शिकायत कर चुके हैं। विनोद तिवारी ने EOW को भी इस बार पक्षकार बनाया है। इस मामले को लेकर अब पूर्व सीएम ने याचिकाकर्ता के आवेदन पर जवाब पेश करने के लिए 10 दिवस का वक्त मांगा है। जिसे संज्ञान में लेकर हाईकोर्ट ने 16 नवंबर को अगली सुनवाई तय की है।  

रमन सिंह पर जानकारी छुपाने का आरोप 

याचिकाकर्ता ने कहा कि पूर्व सीएम ने 2008, 2013, 2018 निर्वाचन के दौरान शपथपत्र में जानकारी छुपाई गई थी और ग़लत जनकारी निवार्चन आयोग को दी थी। याचिकाकर्ता और कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने साल 2018 में एडवोकेट हर्षवर्धन परघनिया के माध्यम से हाईकोर्ट में रिट क्रिमिनल याचिका दायर कर चुके हैं।
इसमें बताया गया था कि रमन सिंह ने साल 2008, 2013 और 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान अपनी संपत्ति की जानकारी छिपाई थी।

रमन सिंह की संपत्ति की जांच की 

उन्होंने शपथ-पत्र में गलत जानकारी दी है। याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट से पूर्व मुख्यमंत्री की संपत्ति की जांच कराने की मांग की है। इसके साथ ही हाईकोर्ट में केंद्रीय जांच एजेंसी को पक्षकार बनाने की मांग की थी।  

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh