सीधी बस हादसा: PM से लेकर इन नेताओं ने प्रकट की संवेदनाएं, पीड़ित परिवारों के लिए आर्थिक मदद का ऐलान

2/16/2021 6:38:17 PM

भोपाल : मध्य प्रदेश के सीधी जिले में रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र के पटना गांव के पास 54 यात्रियों से भरी एक बस मंगलवार सुबह हादसे का शिकार हो गई। बस अनियंत्रित होकर नहर में गिर गई, जिससे 45 लोगों की मौत हो गई। हादसे को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने अपनी संवेदनाएं प्रकट की हैं।

 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने हादसे में पीड़ित परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। सीएम ने इसको लेकर ट्वीट किया है और प्रभावित परिजनों को दुख की इस घड़ी में हिम्मत से काम लेने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में प्रदेश के लोग पीड़ित परिवारों के साथ खड़े हैं।

 

 

इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त कर दुख जताया। हादसे के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि वे इस हादसे में घायल लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।

 

पीएम मोदी ने भी बस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि गंभीर रूप से घायल लोगों को 50 हजार रुपये की आर्थिक मदद और इसके अलावा पीएम राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये आर्थिक सहायता के तौर पर दिए जाएंगे।  

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान से बात की। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन हर संभव मदद कर रहा है.


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

shahil sharma

Recommended News

Related News