PM मोदी ने की सभी मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग, CM शिवराज हुए शामिल

5/11/2020 5:26:04 PM

भोपाल(इजहार हसन खान): कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुख्यमंत्रियों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हुई। इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। मोदी ने लॉकडाउन को लेकर सभी मुख्यमंत्रियों की राय जानी। सीएम शिवराज सिंह ने पीएम मोदी को मध्य प्रदेश में कोरोना के कहर के बारे में जानकारी दी। प्रदेश में इंदौर, भोपाल, उज्जैैन में बढ़ते कोरोना के संक्रमण से कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा मंडरा रहा है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इन जिलों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है।

इस बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि इस समय सबसे बड़ी चुनौती वैश्विक महामारी कोरोना को गांवों तक पहुंचने से रोकना होगा। आप जो भी दिशा-निर्देश देंगे उसके आधार पर आगे की रणनीति बनाई जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा कि अब पहले से ज्यादा फोकस और सक्रियता बढ़ानी होंगी। बैठक में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने एवं Covid-19 के और अधिक ‘रेड जोन’ को ‘ऑरेंज जोन’ या ‘ग्रीन जोन’ में लाने की सभी कोशिशें बढ़ाने पर जोर दिए जाने की उम्मीद है।

बैठक में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मौजूद रहे। बैठक में केंद्र ने चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन हटाने के लिए पाबंदियों में और छूट देने के नफा-नुकसान पर विचार हुआ। उल्लेखनीय है कि देश में 25 मार्च से लागू लॉकडाउन की दो बार बढ़ाई गई अवधि 17 मई को खत्म होगी, जो इसका 54वां दिन होगा। देश में कोरोना संकट के दौरान पीएम मोदी की मुख्यमंत्रियों से यह पांचवी बैठक है।

meena

This news is Edited By meena