PM मोदी ने की स्वच्छता के लिए जबलपुर के 3.5 लाख लोगों की तारीफ

12/30/2018 1:40:41 PM

जबलपुर: प्रधानमंत्री मोदी ने 'मन की बात' में जबलपुर के 3.5 लाख लोगों द्वारा दिसंबर को चलाए गए स्वच्छता अभियान की तारीफ करते हुए कहा कि, 'किस तरह लाखों लोग सड़क पर उतरे और शहर को साफ करने में अपना योगदान दिया, यह बहुत ही सराहनीय है।' नगर निगम ने स्वच्छता के क्षेत्र में जबलपुर को नंबर वन बनाने के लिए दो घंटे तक 750 संगठनों के लाखों वालेंटियर्स की सहायता से 100 से ज्यादा स्थानों पर सफाई की। लाखों वालेंटियर्स द्वारा चलाया जा रहा यह अभियान गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज हुआ है।
 

वहीं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी पीएम मोदी को शुक्रिया करते हुए ट्वीट किया है कि, 'मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वच्छता के प्रति जागरुकता के लिए जबलपुर-वासियों के सामूहिक प्रयास की सराहना की, उन्हें ह्दय से धन्यवाद देता हूं। शहर के जिन 3 लाख लोगों ने एक साथ स्वच्छता अभियान चलाया था, उन्हें मेरी शुभकामनाएं।'

 


बता दें कि जबलपुर में स्वच्छता के लिए 20 दिसंबर को साढ़े तीन लाख लोग एक साथ झाड़ू-बाल्टी लेकर निकले। इस बीच सभी लोगों ने सिविक सेंटर, छोटीलाइन, भंवरताल, ग्वारीघाट, रेलवे स्टेशन, आईएसबीटी आदि क्षेत्रों में स्वच्छया अभियान चलाया। साफ-सफाई में करीब 750 टन कचरा निकला, जिसे कठौंदा प्लांट भेजा गया। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar