पैरा ओलंपिक खिलाड़ी प्राची यादव से पीएम मोदी ने की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात, कही ये बात

8/18/2021 10:56:49 AM

भोपाल(प्रतुल पाराशर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पैरा ओलंपिक में भाग लेने वाली मध्य प्रदेश की प्राची यादव से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग पर बात की। इस दौरान पीएम मोदी ने खिलाड़ी का हौंसलाफजाई की और कहा कि उन पर मेडल लाने का कोई दबाव नहीं है। प्राची अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर के वापस आना चाहिए।

टोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक गेम्स के लिए प्राची यादव भारतीय टीम की ओर से खेलेगी। वह भोपाल के छोटे तालाब पर प्रैक्टिस करती हैं और 27 अगस्त को टोक्यो के लिए रवाना होंगी।वीसी में पीएम मोदी ने पैरालंपिक के लिए खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी। पीएम मोदी ने प्राची यादव की तारीफ करते हुए कहा कि आपने बहुत संघर्ष किया है। प्राची ने कहा कि जी आगे बढ़ने के लिए बहुत संघर्ष किया है, लेकिन पिता के सहयोग से ही आज यहां तक पहुंच सकी हूं। पीएम मोदी ने प्राची से पूछा कि रोल मॉडल की भूमिका में किस तरह का अनुभव होता है।

सवाल का जबाव देते हुए प्राची ने कहा कि बहुत अच्छा अनुभव होता है। मैं बहुत सारे खिलाड़ियों को भी प्रेरित करूंगी कि वह सभी घर में छुपकर ना बैठे। जैसे पैरा(दिव्यांग) होने के बाद भी मेरी परिजनों ने मुझे सपोर्ट किया है। ऐसे ही सभी अपनी बेटियों को सपोर्ट करें। जैसे मैंने करके दिखाया है, वैसे ही सबको खुद को साबित करके जरूर दिखाना चाहिए। पीएम मोदी ने प्राची के पिता को प्रणाम किया है। पीएम मोदी ने प्राची के बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दी और कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि आप मेडल लेकर जरूर आएंगे। बहुत सारी शुभकामनाएं प्राची आपको।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News