फांसी की सजा पाने वाला MP का वो शख्स, जिसका PM ने लाल किले की प्राचीर से किया जिक्र

8/15/2018 10:14:26 AM


नई दिल्ली/भोपाल : स्वतंत्रता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीर से रेप की घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए मध्य प्रदेश की एक घटना का जिक्र किया, जिसमें पांच दिन के अंदर कोर्ट ने दुष्कर्मी को फांसी की सजा सुनाई।

कटनी जिला से जुड़ा है मामला
मामला मध्य प्रदेश के कटनी जिले का है, जहां अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश माधुरी राज लाल ने ऑटो चालक और रेप के आरोपी राज कुमार को सिर्फ पांच दिन की सुनवाई में ऐतिहासिक फैसला देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। कोर्ट ने ऑटो चालक राजकुमार को बच्ची के साथ रेप का दोषी पाया। आरोपी स्कूल ऑटो ड्राइवर था और बच्ची को स्कूल छोड़ने के दौरान उसने रेप को अंजाम दिया था।



पांच जुलाई को स्कूल से लौटते वक्त दरिंदे ने पांच वर्षीय मासूम बच्ची के साथ इस वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद मासूम ने पूरी घटना अपने पिता को बताई थी। मासूम के पिता ने कोतवाली थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। 23 जुलाई को चालान पेश करने के पांच दिन के अंदर शुक्रवार को अदालत ने फांसी की सजा सुना दी। बता दें कि मध्यप्रदेश में रेप का यह पहला मामला है, जब कोर्ट ने इतनी जल्दी फैसला दिया गया।

Prashar

This news is Prashar