शायर ताबिश नैयर चले पिता नैयर दमोही की राह, ऑल इंडिया मुशायरों में प्रदेश का नाम कर रहे रोशन

3/31/2022 4:49:01 PM

दमोह(इम्तियाज चिश्ती): ऊर्दू शायरी के क्षेत्र में मशहूर शायर नैयर दमोही साहब का नाम किसी परिचय का मोहताज़ नहीं है। देश भर में शायर नैयर दमोही साहब ने ना सिर्फ अपने गृह जिले दमोह का बल्कि मध्यप्रदेश और देश को अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर पहचान दिलाने के साथ शोहरत दिलाई। उन्हीं के नक़्शे कदम पर चलते हुए उनके बेटे मशहूर शायर जनाब ताबिश नैयर भी दमोह जिले व प्रदेश का नाम शायरी की दुनियां में रौशन कर रहे हैं।



हाल ही में हुए छतरपुर जिले में " यादे कैफ़" ऑल इंडिया मुशायरा कार्यक्रम में देश के प्रसिद्ध शायरों के बीच शायर ताबिश नैयर साहब ने दमोह जिले का प्रतिनिधित्व किया और जमकर वाहवाही लूटी। जहां मशहूर शायर मन्ज़र भोपाली, जौहर कानपुरी, शबीना अदीब, अबरार काशिफ़ ,नईम फ़राज़ , मकबूल जफ़र  हास्य कवि सज्जाद झंझट जैसे शायरों के बीच दमोह से शायर ताबिश नैयर ने कलाम पेश करते हुए क़ामयाबी हासिल की।



गौरतलब है कि शायर ताबिश नैयर ने कम वक़्त में शोहरत के उस मुकाम पर हैं कि जिन्होंने ने अब तक सैकड़ों अखिल भारतीय कवि सम्मेलनों, ऑल इंडिया मुशायरों, नातिया प्रोग्रामों में अपने शहर व जिले का नेतृत्व कर चुके है जिन्हें राज्य स्तरीय मंचों पर भी सम्मानित किया जा चुका है। चाहे राजस्थान, जयपुर में मिर्ज़ा ग़ालिब पुरुष्कार हो या फिर मध्यप्रदेश शासन का प्रमुख पुरष्कार दुष्यन्त कुमार अवॉर्ड।



ये सम्मान हासिल कर चुके शायर ताबिश नैयर काफ़ी ग़ज़ल और नात की महफिलों में अपनी शायरी और तरन्नुम से जनता का दिल जीता है वे अपने पिता प्रसिद्ध शायर नैयर दमोही की तरह अपने नाम के साथ साथ क्षेत्र और सूबे के नाम को गौरवांवित कर रहे हैं। इसके लिए दमोह के साहित्यकारों, शायरों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।छतरपुर में हुए इस अखिल भारतीय मुशायरा कौमी एकता के नाम रहा। जहां मुख्य अतिथि छतरपुर विधायक आलोक चतुर्वेदी पज्जन भैया, पूर्व विधायक मुन्ना राजा प्रताप सिंह कार्यक्रम आयोजक समाज सेवी फारुक अली हनफ़ी के अलावा स्थानीय साहित्य प्रेमी जनता की उपस्थिति रही।

meena

This news is Content Writer meena