जन्माष्टमी और अन्य त्योहारोंं के मद्देनजर मप्र में पुलिस अलर्ट

8/23/2019 5:11:13 PM

भोपाल: पुलिस ने जन्माष्टमी और आने वाले दिनों में अन्य त्योहारों के मद्देनजर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था करने के निर्देश सभी पुलिस अधीक्षकों को दिए हैं। राज्य के एडीजी इंटेलिजेंस कैलाश मकवाना की ओर से जारी किए निर्देश में जन्माष्टमी के मद्देनजर जिलों में अतिरिक्त पुलिस बल पहले ही दिया जा चुका है। राजधानी की सीमाओं में प्रवेश करने वाले सभी वाहनों की बारीकी से तलाशी ली जा रही है। वहीं, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, एयरपोर्ट आदि में संदिग्धों पर नजरें रखी जा रही है।



केंद्रीय एजेंसियों से मिली सूचना और दिशा निदेर्शों के मद्देनजर जिला पुलिस बल के साथ ही अतिरिक्त पुलिस की संवेदनशील और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनाती सुनिश्चित की जाए। निदेर्शों में कहा गया है कि सभी जिलों और खासतौर से अन्य राज्यों से लगने वाली सीमाओं पर वाहनों आदि की तलाशी की व्यवस्था पुख्ता की जाए। इस संबंध में विस्तार से भी निर्देश अलग से भेजे गए हैं।

इन त्योहारों पर रहेगी नजर
इसके अलावा आगामी त्योहारों गणेश चतुर्थी, अनंत चतुर्दशी और मोहर्रम आदि त्योहार भी आने वाले हैं। जगह जगह झांकियां, प्रतिमा स्थापना की जाएंगी। इन सभी के मद्देनजर भी सुरक्षा आदि के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। अनंत चतुदर्शी के जुलूस और ताजियों आदि के दौरान भी मार्ग में आवश्यक व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं। सभी जिलों में शांति समितियों की बैठक भी तय समय पर बैठक बुलाने को कहा गया है। साथ ही राज्य में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए हरसंभव कदम उठाए जाएं।
 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar