कारखाने से चोरों ने उठाई थी 3 हजार 500 किलो वजनी मशीन, 6 महीने बाद पुलिस ने की बरामद

3/22/2021 3:04:55 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में चोरी की घटना आम हो चुकी है। चोरों ने 3 हजार 500 किलो वजनी मशीन को चोरी कर ठिकाने लगा दिया था पर पुलिस ने 6 महीने मशीन को खोज निकाला। मशीन को चुराने के लिए चोर क्रेन साथ ले गए थे। मशीन को क्रेन से उठाकर लोडिंग पर ले गए थे। चोरी के समय मालिक शहर से बाहर गया हुआ था। पुलिस ने चोरी के मामले में फैक्टरी में काम करने वाले दो नौकरों को गिरफ्तार कर लिया है।

विजयनगर पुलिस के अनुसार चोरी की घटना 30 अगस्त 2020 की है। राधा कॉम्पलेक्स में कारखाने के मालिक कुंवर सोलंकी ने थाने पहुंच कर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी और बताया था कि वह शहर के बाहर गया हुए थे। इस दौरान से कांच काटने और पॉलिश करने की मशीन चोरी हो गई।

जब FIR करने मालिक थाने पहुंचा तो पुलिस भी सोच में पड़ गई। पुलिस ने मामले की तह तक जाने के लिए एक टीम गठित की और राजेंद्र रघुवंशी हेड कांस्टेबल को इसकी जांच सौंपी। 6 महीने बाद दो आरोपी अजीम अली और वासिफ हसन को पुलिस ने पकड़ लिया। छिपाकर रखी गई 3 हजार 500 कील वजनी मशीन भी बरामद कर ली गई है।

चोरों ने बताया कि व्यवसाय देखकर उनके मन में यह लालच आ गया था, लेकिन मशीन की कीमत 10 लाख थी, इसलिए दोनों ने चोरी का प्लान बनाया। जिस दिन कुंवर सोलंकी शहर से बाहर गए, उन्होंने एक क्रेन की सहायता से मशीन को उठाकर लोडिंग में रखवाया। मशीन को रानीपुरा इलाके में छिपा दिया। दोनों शातिर वहीं से अपना व्यवसाय शुरू करना चाहते थे। पुलिस ने दोनों चोरों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है।

shahil sharma

This news is Content Writer shahil sharma