10 लाख रुपए के साथ बसपा प्रदेश प्रभारी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

11/2/2018 12:03:15 PM

बालाघाट:  प्रदेश में विधानसभा चुनाव के चलते आचार सहिंता लागू हुई है। जिसके अन्तर्गत 50 हजार से ज्यादा नगद रकम लेकर सफर करना प्रतिबंधित है। इसके बावजूद बसपा के जिला अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी को पुलिस ने 10 लाख की रकम को जिले से बाहर भोपाल ले जाते हुए गिरफ्तार किया है।




कोतवाली पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अनिल ऊके जो कि बसपा के जिला अध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी हैं। बड़ी मात्रा में रूपए लेकर भोपाल जा रहे हैं। इस सूचना पर कोतवाली पुलिस ने एक टीम बनाकर बस स्टैंड पर तैनात कर दी। टीम ने अनिल ऊके के पास रखे बैग की तलाशी ली तो देखा कुछ दस्तावेज और कपड़े सहित एक पॉलिथिन में 500 और 2 हजार के नोट छुपाए हुए है। रकम के बारे में अनिल पुलिस को संतोषजनक जानकारी नहीं दे पाए, जिसके चलते पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर राशि को जब्त कर लिया और आगे की कार्रवाई शुरु कर दी है।

इस बारे में अनिल ऊके का कहना है कि ये पार्टी फंड का पैसा है, जो कि कार्यकर्ताओं से लिया गया है। जब पार्टी के चंदे की रसीद के बारे में पूछा गया तो रसीद ना काटने की बात कही। इस मामले में कोतवाली थाना प्रभारी महेंद्र ठाकुर ने बताया कि मामले को इनकम टैक्स विभाग को सौंपा जाएगा। 
 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR