sonam kapoor के ससुर से ठगी कर चुकी गैंग ने पीथमपुर में की धोखाधड़ी, आरोपी से पूछताछ के लिए वारंट पर इंदौर लाई पुलिस

5/22/2022 5:08:03 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): बॉलीबुड एक्ट्रेस सोनम कपूर (bollywood actress sonam kapoor) के ससुर हरीश आहूजा (harish ahuja) की कंपनी से 27 करोड़ की धोखाधड़ी (fraud) करने वाली गैंग ने पीथमपुर की एक कंपनी से भी 1.25 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी की है। बदमाशों ने कंपनी के रिबेट ऑफ स्टेट एंड सेंट्रल टैक्स एंड लेवी लाइसेंस को फर्जी दस्तावेजों के माध्यम से तैयार कर उन्हें अपनी फर्जी कंपनी में ट्रांसफर कर लिए थे। आरोपी पीथमपुर की कंपनी का पैसा ट्रांसफर कराते, इसके पहले उन्हें ब्लॉक कर दिया था। लेकिन गैंग ने सोनम के ससुर की कंपनी के पैसे ट्रांसफर कर लिए थे। इसलिए इन्हें फरीदाबाद पुलिस (fariadabad police) ने गिरफ्तार कर लिया है।

PunjabKesari

बिना अनुमति के 1.25 करोड़ रुपए का हुआ था ट्रांसफर

साइबर सेल एसपी (cyber cell sp) जितेंद्र सिंह के अनुसार दिसंबर 2020 को आवेदक प्रतिभा सिंटेक्स कंपनी पीथमपुर के वाइस प्रेसीडेंट पवन वर्मा ने शिकायत की थी कि उनकी कंपनी के रिबेट ऑफ स्टेट एंड सेंट्रल टैक्स एंड लेविस से बिना सहमति के किसी ने ट्रांसफर कर लिए। ये कुल दस थे, जिनकी कीमत 1.25 करोड़ रुपए है। जांच में पता चला कि प्रतिभा सिंटेक्स कंपनी के आईईसी नंबर से जुड़ी नई डीएससी तैयार कर ये लाइसेंस ब्लैक कर्व कंपनी बदलापुर ईस्ट ठाणे महाराष्ट्र में ट्रांसफर हुए।

मनीष अग्रवाल को पूछताछ के लिए वारंट पर लाई है पुलिस

तत्काल पुलिस ने डायरेक्टर जनरल फॉरेनर टैक्स से बात कर पैसा ब्लॉक कराया। मार्च 2022 में फरीदाबाद पुलिस ने इस गैंग को पकड़ा, गैंग का सरगना मनीष अग्रवाल है। उसकी गैंग के सदस्य गणेश भूषण, मनीष का भाई प्रवीण अग्रवाल, प्रवीण उर्फ मनोज राणा, अनिल जैन और सुरेश जैन हैं। अब इंदौर साइबर सेल पुलिस मनीष अग्रवाल को तिहाड़ जेल से वारंट पर पूछताछ के लिए लाई है। बाकी आरोपियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Related News

Recommended News