MP News: गुजरात से जबलपुर आया युवक हवाला के 43 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार..

2/2/2024 10:53:59 AM

जबलपुर। मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले की बेलबाग थाना पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक के पास से 43 लाख रुपए हवाला के पकड़े हैं। पकड़े गए युवक का नाम पीयूष पटेल है। पीयूष गुजरात का रहने वाला है। बेलबाग थाना पुलिस ने जब पियूष से पूछताछ की और पूछा की यह रुपए  कहां से लाया है। वह इसका जवाब नहीं दे पाया इसके बाद पुलिस ने आयकर विभाग को सूचना दे दी है।


आपको बता दें की पुलिस ने गलगला चौराहा पर चेकिंग लगाई थी। यहां पर एक व्यक्ति पुलिस को दिखाई दिया जो बैग टांगे हुए था। पुलिस ने जब उसको पकड़ा और पूछताछ की वह घबराने लगा। युवक के पास से बैग मिला जिसकी तलाशी ली गई। उसमें अंदर नोटों की गड्डियां भरी हुई थी जिसे थाने लाया गया एवं नाम पता पूछा गया। उसने अपना नाम पीयूष पटेल पिता प्रहलाद भाई पटेल निवासी जिला महसाना गुजरात बताया।


युवक से मिली नोटों की गड्डियां की जब गिनती की गई तो वह 43 लख रुपए निकले। इसके संबंध में पूछताछ की गई तो उक्त रुपए हवाला का होना बताया। पुलिस ने इसकी सूचना तुरंत इनकम टैक्स अधिकारियों को दे दी है। अग्रिम कार्रवाई के लिए प्रकरण इनकम टैक्स को सौंप दिया गया है इतनी संख्या में नोट देखकर पुलिस ने नोट गिनने की मशीन भी मंगा ली थी फिलहाल पुलिस और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर आरोपी किसे पैसे देने आया था और कब से इस तरह के काम में लगा हुआ है।

Himansh sharma

This news is Content Editor Himansh sharma