FB और कॉल डिटेल के जरिए पुलिस गिरफ्त में आया अलमक्की, कैदी दोस्त की मदद से हुआ था फरार

6/27/2018 3:57:26 PM

ग्वालियर : बांग्लादेशी घुसपैठिए अहमद बख्श सिद्दीकी उर्फ अल मक्की को पुलिस ने 11 दिन बाद हैदराबाद से गिरफ्तार कर लिया है। वह यहां रोहिंग्या शरणार्थी बनने के लिए कागजात तैयार करवा रहा था। दरअसल घुसपैठिया एक महिला के भी संपर्क में था और पुलिस इसी लिंक से पीछा कर उस तक जा पहुंची। वहीं, कोर्ट ने अलमक्की को तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

तीन दिन से हैदराबाद में थी क्राइम ब्रांच की टीम
अलमक्की के हैदराबाद में पहुंचने का सुराग पुलिस को पांच दिन पहले मिला था। इसके बाद पड़ाव थाना प्रभारी संतोष यादव और क्राइम ब्रांच की टीम को हैदराबाद रवाना किया गया था। यह टीम तीन दिन से वहां मौजूद थी। ग्वालियर पुलिस और हैदराबाद पुलिस की टीम ने शनिवार रात संयुक्त कार्रवाई कर उसे पकड़ लिया। घुसपैठिए के पकड़े जाने के बाद पड़ाव और क्राइम ब्रांच की टीम ग्वालियर रवाना हो गई है।

पुलिस ने अलमक्की को ऐसे पकड़ा
पुलिस ने अलमक्की के फरार होने के बाद उसकी मोबाइल कॉल डिटेल और फेसबुक फ्रेंड की सूची की जांच की। इस जांच में ज्यादातर समय गुना की लोकेशन पर रहने वाला इदरीस पुलिस को संदिग्ध लगा। सुराग लगने के बाद पुलिस ने जेल के अंदर पड़ताल की तो पता चला कि गुना का रहने वाला इदरीस से जेल में भी अच्छा खासा याराना था। इसके बाद पुलिस ने इस लिंक पर घेरा कसा। पुलिस को जांच में ये भी पता चला है कि उसने थाने के एक कर्मचारी को लाखों रुपए उधार दिलाए थे। वह अपने साथ रहने वाले सुरक्षा कर्मियों को शॉपिंग भी कराता था। उसके पास यह रुपए उसके परिजन और दोस्त भेजते थे।

 

Prashar

This news is Prashar