लॉक डाउन के बीच फरिश्ता बन लोगों के बीच मदद करने पहुंच रही पुलिस

3/29/2020 3:37:04 PM

भोपाल (इज़हार हसन खान): लॉकडाउन के बीच जहां एक तरफ सिर्फ पुलिस का सख्त रूप ही सोशल मीडिया के ज़रिए सामने आ रहा है। तो वहीं दूसरी तरफ पुलिस फरिश्ता बनकर जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाने में भी सबसे आगे है और पुलिस का यह रूप भी सबके सामने आना ज़रूरी है। राजधानी भोपाल के अलग-अलग इलाकों में पुलिसवालों द्वारा जरूरतमंद लोगों को खानी-पीने का सामान बांटा जा रहा है। जिनका रोजगार लॉकडाउन के चलते ठप हो गया है। इनमें फुटपाथ पर रहने वाले बेघर लोग, रिक्शे और रेहड़ी वाले और झुग्गी बस्तियों में रहने तथा भौपाल होकर अपने शहर जाने वाले लोग शामिल है। पुलिस इन लोगो के लिए फरिश्ता बनकर इनकी मदद करने पहुंच रही है।

काजी कैंप में रहने वाली विधवा जहां द्वारा डायल 100 पर फोन कर बताया गया की उसके पति की मृत्यु 23 मार्च को हो गई है और पिछले 3 दिनों से उसके घर में खाने के लिए कुछ भी नहीं है, धार्मिक रीति-रिवाजों के चलते वह घर से बाहर नहीं जा सकती है उक्त सूचना पर CSP हनुमानगंज गोपाल सिंह चौहान, थाना प्रभारी हनुमानगंज निरीक्षक महेंद्र सिंह ठाकुर, थाना हनुमानगंज स्टॉफ़ उपनिरीक्षक उदयवीर सिंह भदोरिया, प्रधान आरक्षक रमेश शर्मा, प्रधान आरक्षक अजीत सिंह महारक्षक सुमित तिवारी के द्वारा तत्काल एक माह के राशन की व्यवस्था कर महिला के घर जाकर राशन उपलब्ध कराया गया। 



ग्राम भदभदा की पुलिया पर चार दिन से एक लोडेड ट्रक खड़ा हुआ था। पुलिस की एफआरवी पर मौजूद स्टाफ द्वारा कारण पूछने पर पता चला कि ट्रक का इंजन खराब हो गया है। इसलिए ट्रक ड्राइवर एवं हेल्पर पिछले चार दिन से पुलिया पर ही खड़े है। उनका खाने का सामान भी खत्म हो चुका है। थाना सुखी सेवनिया स्टाफ द्वारा दोनो असहाय व्यक्तियों को मास्क, भोजन की व्यवस्था की गई।

थाना ऐशबाग क्षेत्र की एफआरबी में आए एक इवेंट में एक परिवार में राशन नहीं होने की सूचना पर एफआरबी के द्वारा पहुंचकर उनके खाने-पीने के सामान का इंतजाम किया गया। तो वहीं दूसरी तरफ लॉकडाउन के दौरान जिला इंदौर से जिला शहडोल पैदल जा रहे 06 युवकों को क्राइम ब्रांच भोपाल द्वारा खाना खिलाकर एवं वाहन की व्यवस्था कर सकुशल उनके घर रवाना किया गया। एडिशनल एसपी दिनेश कौशल और बैरसिया एसडीओपी माणिक मणि द्वारा गरीब और परेशान लोगो को भोजन पैकेट वितरित किये गए। 



भोपाल पुलिस द्वारा लगातार गरीबों व असहाय लोगों की मदद एवं आमजन के सहयोग से व कर्मचारियों/अधिकारियों द्वारा चंदा इकट्ठा कर सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए थाना क्षेत्रों में गरीबों, असहाय व जरूरतमंदो को लगातार भोजन, पानी व अन्य जरूरी खाद्य सामग्री उपलब्ध करा रही है। गरीबों का राशन,सब्ज़ी खाना व अन्य खाद्य सामग्री वितरित कर मानवता की मिसाल पेश कर रही है

Vikas kumar

This news is Vikas kumar