एक्शन में MP पुलिस, अवैध वसूली मामले में 4 पुलिसकर्मी सस्पेंड

3/27/2019 4:26:47 PM

इंदौर: हाल ही में विजयनगर थाना क्षेत्र के अन्तर्गत पब संचालक का वायरल वीडियो इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। जिसके बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया और विजयनगर थाने के चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। वीडियो में पब पर छापा मारने के दौरान पब संचालक द्वारा 50-60 पुलिसकर्मियों को पैसे देने का बयान साफ सुनाई दे रहा था। पुलिस 12 पब, दर्जनों मसाज पार्लर और अवैध एडवाइजरी कंपनियां से भी पूछताछ कर रही है कि कहीं पुलिसकर्मी इनसे भी अवैध वसूली तो नहीं करते हैं।


 

बता दें कि, रविवार देर रात एडीजी ऑफिस में पदस्थ डीएसपी पल्लवी शुक्ला ने एबी रोड स्थित ट्रांस पब में छापा मारा था। वहां 250 से अधिक युवक-युवतियां नशे में डांस कर रहे थे। यहां शराब परोसी जा रही थी। डीएसपी ने विजय नगर थाने से पुलिसकर्मियों को कार्रवाई के लिए कहा तो 15-20 मिनट तक वे नहीं पहुंचे। यहां पब संचालक का डीएसपी को यह कहते हुए वीडियो भी वायरल हुआ था कि 'मैं थाने के 50-60 पुलिसकर्मियों को पैसा भेजता हूं तो कार्रवाई क्यों, आप बाहर जाइए, मेरा वकील आपसे बात करेगा।" जिसके बाद सारा विजयनगर थाना शक के घेरे में आ गया है।



इस वीडियो के सामने आने के बाद जांच की जा रही है कि कौन-कौन पुलिसकर्मी रुपए लेते हैं। संचालक से लेनदेन का रजिस्टर जब्त किया जाएगा। पब के सीसीटीवी फुटेज निकाले जा रहे हैं। पब संचालक अंशुमन विजयवर्गीय व मैनेजर की कॉल डिटेल भी निकाली जाएगी। इस बात की गहराई से जांच होगी कि 15 फरवरी को धारा 188 के तहत कार्रवाई की थी?  इसके बाद जांच दबा ली और पब पर लाइसेंस निरस्ती की कार्रवाई क्यों नहीं की? शराब परोसने पर लाइसेंस की शर्तों का सरेआम उल्लंघन हुआ लेकिन पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत केस दर्ज क्यों नहीं किया? पुलिस जांच के दौरान हुई अधिकारी से अभद्रता के बाद विजय नगर पुलिस ने धारा 353 के तहत केस दर्ज क्यों नहीं किया।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR