असम के कोरोना पॉजिटिव युवक का पुलिस ने इंदौर में किया संस्कार, परिजनों ने लाइव देखी अंत्येष्टि

4/27/2021 6:34:08 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना संकट के दौर में खाकी के अलग अलग रूप देखने को मिल रहे हैं। कभी यहां वर्दीधारी पुलिस जवान पलायन करने वाले मजदूरों को आर्थिक सहायता प्रदान करता नजर आ रहा है तो कहीं जान गवानें वालों का अंतिम संस्कार। इसी कड़ी में इंदौर पुलिस की दरियादिली का एक और उदाहरण देखने को मिला जहां असम के युवक का न केवल अंतिम संस्कार किया बल्कि उसके परिजनों को वीडियो काल के जरिए अंतिम दर्शन भी कराए।

PunjabKesari

दरअसल, इंदौर के खजराना थाना क्षेत्र में स्थित स्कीम नंबर 134 में रहने वाले निजी कंपनी के इंजीनियर की मौत कोरोना के कारण हो गई। इंजीनियर का नाम प्रांजू मोहन सामने आया है जो मूल रूप से असम के देकगांव जोरहट का रहने वाला था। हुआ यूं कि इंदौर में अकेले रहने वाले प्रांजू को हाल ही में कोरोना महामारी ने चपेट में ले लिया था। जिसके बाद कंपनी के कर्मचारी उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराने की कोशिश करते रहे लेकिन बेड नहीं मिला और रविवार को प्रांजू ने इंदौर में अपने घर पर दम तोड़ दिया। 

PunjabKesari

प्रांजू के फेफड़ों में 75 प्रतिशत तक संक्रमण फैल चुका था और तमाम प्रयासों के बावजूद आखिरकार प्रांजू मोहन को नहीं बचाया जा सका। जिसके बाद उसके अंतिम संस्कार का सवाल उठा तो लेकिन प्रांजू की पत्नी समेत पूरा परिवार असम में है ऐसे में सवाल उठा कि अंतिम संस्कार कौन करेगा। लिहाजा, इस मामले की जानकारी खजराना थाना प्रभारी दिनेश वर्मा को लगी तो उन्होंने निगम की टीम के साथ अंतिम संस्कार की तैयारी करवाई।

PunjabKesari

इतना ही नहीं उन्होने असम में रहने वाली प्रांजू की पत्नी को वीडियो कॉल कर शव दिखाया और वीडियो कॉल के ही जरिये पूरी अंत्योष्टि को भी दिखाया। इस दौरान कंपनी के कुछ कर्मचारी मौजूद थे जो ये बता रहे थे कि जो हुआ बहुत दुःखद है लेकिन अंतिम समय में लाइव तस्वीरों के जरिये पुलिस ने जो कार्य किया वो सराहनीय है। बता दे कि प्रांजू जब इंदौर आये थे तब किसी ने सोचा भी नही होगा कि वो दोबारा असम जा पाएंगे ।

PunjabKesari

पुलिस की टीम और नगर सुरक्षा समिति के सदस्यों ने एक साथ मिलकर अंतिम संस्कार में टीआई दिनेश वर्मा ने मुख्य भूमिका अदा की। हालांकि मुक्तिधाम से लाइव अंत्योष्टि दिखाने वाली पुलिस भी उस क्षण के दौरान गमगीन हो चली थी। वास्तव में ये कोरोना के वो अलग अलग रंग है जो इंसान और इंसानियत के नातो को करीब तो ला रहे है लेकिन बड़ा दर्द देकर।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News