पुलिस का शर्मनाक चेहरा, डेडबॉडी देने के बदले मांगी 1 लाख की रिश्वत

7/9/2022 1:10:42 PM

दुर्ग (मुकेश बनवासी): छत्तीसगढ़ के  गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के जिले में मुर्दे से पैसे उगाही करने और डेडबॉडी देने की एवज में कुर्सियां मंगवाने का अनोखा मामला सामने आया है। जिसे देख आप कह उठोगे कि वाक्य ही इंसानियत मर चुकी है। जहां दुर्ग जिले की पुलिस ने एक परिवार को उनके मृत बेटे की डेडबॉडी देने की एवज में 1 लाख रुपए की रिश्वत मांगी। परिजन गिड़गिड़ाते रहे लेकिन पुलिसवालों का दिल नहीं पसीजा। आखिरकार मजबूरीवश परिजनों ने 45000 रुपए दे दिए। पुलिस वालों का इतने में भी दिल नहीं भरा उन्होंने मृतक के परिजनों से थाने में बैठने के लिए कुर्सियां तक मंगवा ली। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

दरअसल, पंजाब के मोगा का रहने वाला मनदीप सिंह ने 5 दिन पहले फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद उसके शव को मर्चयुरी में रख दिया गया था। पंजाब के मोगा से उसके परिजन शव को ले जाने के लिए आए लेकिन दुर्ग जिले के कुम्हारी थाने में पदस्थ एसआई प्रकाश शुक्ला ने मृतक के परिजनों से पहले तो 1 लाख रुपए मांगे। परिजनों ने इतनी रकम देने में असमर्थता जताई तो शुक्ला ने 45 हजार रुपए में सौदा तय कर लिया। परिजनों ने 45 हजार रुपए दे दिए। लेकिन एएसआई यहीं नहीं रुका उसने परिजनों से प्लास्टिक की पांच कुर्सियां मंगवा ली और उन्हें बकायदा थाने में रखवा दिया। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें बकायदा दिख रहा है कि परिजन बाइक में बैठकर पांच कुर्सियां लेकर जा रहे हैं उन्हें कुम्हारी थाने के अंदर ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि यह पहला मौका नहीं है प्रकाश शुक्ला का थाने में एक मामले में रुपए लेते एक वीडियो पहले भी वायरल हुआ था, उस मामले में भी उन्हें लाइन अटैच किया गया था। पैसे उगाही के इस मामले में एसपी अभिषेक पल्लव ने कार्रवाई करते हुए एसआई प्रकाश शुक्ला को सस्पेंड कर दिया है और कुर्सी वाले मामले पर भी जांच की जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena