बड़े आंदोलन की तैयारी में पुलिस परिवार!, बढ़ सकती हैं कमलनाथ सरकार की मुश्किलें

10/13/2019 6:53:10 PM

भोपाल: लोगों की सुरक्षा और सहायता के लिए दिन भर धूप में खड़े रहने वाले पुलिस वाले भी अब आंदोलन की तैयारी में हैं। इसके लिए सोशल मीडिया पर एक आंदोलन भी खड़ा किया जा रहा है। पुलिस कर्मियों द्वारा सोशल मिडिया पर #मध्यप्रदेशपुलिससुधार नाम से एक कैंपेन चलाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि पुलिस वाले भी अपनी मांगों को लेकर भोपाल के लाल परेड मैदान में एकत्रित होकर प्रदर्शन करेंगे।  



पिछले 15 वर्षों से सत्ता से दूर रही कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले जारी किए गए अपने वचन पत्र में पुलिसकर्मियों के लिए अनेक वादे किये थे। जिसमे सबसे बड़ा वादा था पुलिसकर्मियों को अनिवार्य रूप से साप्ताहिक अवकाश देना, जो हो नहीं रहा है। जिसका कारण पुलिस बल की कमी बताया जा रहा है। यही नहीं ऐसे कई बिंदू और भी हैं जिसकी मांग को लेकर पुलिस परिवार अब आंदोलन की राह पर निकलने की तैयारी में है।



बता दें कि सोशल मीडिया के माध्यम से कमलनाथ सरकार से मांग की जा रही है कि ‘उनकी मांगों पर सरकार ध्यान दे और जल्द से जल्द पूरा करे। इससे पहले की सरकार में भी ऐसी ही स्थिति बनी थी तो पुलिस परिवार ने आंदोलन का रास्ता अपनाया था, लेकिन अफसरों की समझाइश के बाद इस आंदोलन को टाल दिया गया, कुछ वक्त बाद प्रदेश में सरकार बदल गई, और अब बार फिर वहीं मांगें सामने हैं जो पूरी नहीं हुई थीं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar