महाकाल मंदिर के सामने डंडा लेकर श्रद्धालुओं को भगा रही पुलिस, भगदड़ का वीडियो वायरल

8/15/2021 1:54:40 PM

उज्जैन: उज्जैन में कैलाश विजयवर्गीय, रमेश मेंदोला, आकाश विजयवर्गीय का मंदिर के गर्भ गृह से सामने आया वीडियो और पुजारियों को रोकने की खबर भी ठंडी भी नहीं हुई थी कि इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसके बाद से जिला प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। उज्जैन महाकाल मंदिर में भस्म आरती के दौरान हुए विवाद के बाद अब महाकाल के बाहर श्रद्धालुओं में भगदड़ की स्थिति बनने का एक वीडियो वायरल हो रहा है। एडिशनल एसपी आकाश भूरिया ने बताया कि वायरल वीडियो करीब एक हफ्ते पुराना है। लेकिन वीडियो महाकाल मंदिर के सामने महाकाल घाटी का दिखाई दे रहा है।



जहां तोपवाली मस्जिद के सामने बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर के अग्र भाग की और जाने की कोशिश करते हैं और एक पुलिस कर्मी दौड़ लगाकर भीड़ को तितर बितर कर देता है। इससे पहले भी सावन के प्रथम सोमवार पर महाकाल मंदिर में आई भीड़ के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई थी। हालांकि अब श्रद्धालु मंदिर की व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहे है कि आखिर वीआईपी मंदिर के अंदर और श्रद्धालु को एक किलोमीटर लाइन में लगने के बाद भी दर्शन नहीं मिल पा रहे है। 

कई विविआईपी ने बेरिकेटिंग से किये दर्शन तो कुछ ने नंदी हाल में
महाकाल मंदिर में मंदिर समिति ने कोरोना गाइड लाइन को देखते हुए सभी श्रद्धालुओं और वीआईपी के लिए नियम तय किये थे जिसमें किसी को भी नंदी हाल तक जाने की अनुमति नहीं दी गई थी ऐसे में कई वीआईपी श्रद्धालु भी इसका पालन करते नजर तो कईयों ने नियमों की धज्जिया उड़ाई जिसमें राज्यपाल तक ने बाहर बेरिकेटिंग से दर्शन किये है।
इन नेताओं ने बेरिकेटिंग से किए दर्शन

  • 6 जुलाई को ज्योतिरादित्य सिंधिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से किए थे दर्शन
  • 10 जुलाई को मध्य प्रदेश के नवनियुक्त राज्यपाल मांगूभाई छगन भाई पटेल ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये
  • 22 जुलाई को कर्नाटक के राज्यपाल थावरचंद गेहलोत ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये
  • 6 अगस्त को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये 
  • 6 अगस्त को ओपीएस भदौरिया ने महाकाल मंदिर में बेरिकेटिंग से दर्शन किये


इन्होंने मंदिर में किया प्रवेश
मुख्य मंत्री ने अपने परिवार के साथ नंदी हाल में बैठक कर आधे घंटे तक पूजन किया। वही बीते दो सोमवार से महाकाल मंदिर दर्शन करने पहुंचे सीएम की पत्नी साधन सिंह नंदी हाल से दर्शन करती है। यही नहीं उनके साथ कुछ लोग भी शामिल होते है ये सभी नंदी हाल से ही दर्शन करते है। वहीं दो दिन पूर्व ही बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक आकाश विजयवर्गीय और विधायक रमेश मैंदोला सहित बीजेपी के कुछ स्थानीय नेताओं ने नियम तोड़कर भस्म आरती के दौरान दर्शन किये। इसका वीडियो वायरल होने के बाद दिन भर काफी गहमा गहमी रही।

शुक्रवार को कैलाश विजयवर्गीय सहित अन्य लोगों का वीडियो वायरल होने के बाद उज्जैन कलेक्टर ने जांच के आदेश दिए है। लेकिन आपको बता दे की इससे पहले भी इंदौर नेता गोलू शुक्ला के भस्मारती में दर्शन को लेकर उज्जैन कलेक्टर ने एफआईआर के आदेश जारी किये थे लेकिन आज तक आदेश का पालन नहीं हुआ।

meena

This news is Content Writer meena