human trafficking gang: पहले नाबालिग के साथ social media पर दोस्ती की, फिर प्यार में फंसाया, नाबालिक को बेचने के फिराक में थे आरोपी

4/19/2022 11:29:25 AM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में 10वीं क्लास की छात्रा ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग (human trafficking gang) का शिकार हो गई। हालांकि पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेकर प्रकरण दर्ज कर युवती को सकुशल राजस्थान के बांसवाड़ा से बरामद किया है। वहीं एक आरोपी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। थाना प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक इंस्टाग्राम (instagram) पर दोस्ती कर युवती को बहला-फुसलाकर उसका अपहरण कर उसे बंधक बनाया गया था। विजयनगर थाना पुलिस (vijay nagar police station) को पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई थी कि दसवीं क्लास में पढ़ने वाली उनकी 17 वर्षीय नाबालिक घर छोड़कर बिना बताये कहीं चली गई है।

PunjabKesari

सोशल मीडिया पर हुई थी नाबालिग की युवक से दोस्ती 

नाबालिग के मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए अपहरण का मामला दर्ज किया। इस मामले में पुलिस ने फोन लोकेशन के आधार पर जानकारी निकाली। युवती की लोकेशन राजस्थान (rajasthan) के बांसवाड़ा में ट्रेस कर रही थी। फौरन एक टीम बांसवाड़ा पहुंची और दबिश दी और युवती को सकुशल बरामद किया है। पूछताछ में जानकारी सामने आया है कि राजस्थान के नारायण उर्फ अजय नाम के युवक से युवती की दोस्ती हुई थी और उसे अपने प्रेम जाल में फंसाकर राजस्थान बुलाया था। यहां आरोपियों द्वारा उसे बंधक बनाकर आगे बेचने की तैयारी की जा रही थी।

ह्यूमन ट्रैफिकिंग की शिकार होने से बाल बाल बची युवती 

बताया जा रहा है कि ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग (human trafficking gang) ऐसी युवतियों को निशाना बनाते हैं जो गरीब या फिर मध्यमवर्ग परिवार से आती है। राजस्थान में शादी के लिए लड़कियां नहीं मिलती इसलिए पहले उन्हें बहला फुसलाकर अपने जाल में फंसाते हैं और फिर आगे उनका सौदा कर दिया जाता है। ह्यूमन ट्रैफिकिंग गैंग (human trafficking gang) से सकुशल बच्ची को पुलिस ने बरामद कर परिवार के हवाले कर दिया है। वहीं आरोपी को गिरफ्तार कर अन्य आरोपियों की जानकारी जुटाई जा रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News