सब इंजीनियर को पीटना पुलिस को पड़ा भारी, कोर्ट ने दिए SP सहित 6 पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के आदेश

8/8/2020 4:17:03 PM

नीमच (मनीष बागड़ी): नीमच में लॉकडाउन के दौरान कोराना योद्धा सब इंजीनियर के साथ मारपीट करना पुलिस को महंगा पड़ गया। नीमच की एक विशेष न्यायालय ने पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय और आर आई आनंद घुंघरवाल सहित 6 पुलिसकर्मियों पर केंट थाने में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर 17 अगस्त तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के दिए निर्देश दिए हैं। कोरोना में ड्यूटी के दौरान लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियर सुभान सोलंकी के साथ पुलिस जवानों द्वारा मारपीट की गई थी। पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई नहीं करने पर फरियादी ने न्यायालय में मामला दर्ज करवा दिया। जिसेे न्यायालय ने संज्ञेय अपराध मानकर नीमच कैंट थाना प्रभारी व एसपी को प्रकरण दर्ज करने के आदेश दिए हैं।

PunjabKesari, Police beat , sub engineer, court orders,  action against 6 police, SP, Neemuh

दरअसल 07 मई को नीमच में लॉक डाउन के दौरान अपनी ड्यूटी पर जा रहे pwd के सब इंजीनियर सुभान सोलंकी को बेवजह क्रूरता पूर्वक पीटने के मामले में फरियादी ने न्यायालय की शरण लेते हुए नीमच पुलिस की अनावश्यक बर्बरता के खिलाफ मामला दर्ज किया था। जिसकी सुनवाई करते हुए नीमच एसटी विशेष न्यायाधीश विवेक कुमार श्रीवास्तव ने सख्त आदेश जारी करते हुए, नीमच एसपी मनोज राय, सहित अन्य 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ 17 अगस्त तक मामला दर्ज कर केंट थाना को न्यायालय में रिपोर्ट पेश करने को कहा गया है। 07 मई को सब इंजीनियर सुभान सोलंकी के साथ पुलिसकर्मियों ने मारपीट की थी, जिस पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही थी। ऐसे में नीमच विशेष न्यायाधीश महोदय के समक्ष मामला प्रस्तुत किया गया। जिस की सुनवाई करते हुए आज विशेष न्यायाधीश महोदय ने कैंट थाने को आदेशि दिया है कि वो एसपी सहित 6 अन्य पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज करके 17 अगस्त तक अपनी रिपोर्ट न्यायालय में प्रस्तुत करे।

क्या है पूरा मामला...
दरअसल सुभान सोलंकी 07 मई को अपनी ड्यूटी करने डाक बंगले जा रहे थे। तब रास्ते में उन्हें पुलिसकर्मियों ने रोक कर परिचय पत्र मांगा, तो सोलंकी अपना कार्ड दिखाते उसके पहले ही मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने उन पर ताबड़तोड़ लाठियां बरसाना शुरू कर दी। जिसकी वजह से सब इंजीनियर सोलंकी गंभीर घायल हो गए। उन्होंने पुलिस के इस कृत्य की रिपोर्ट कैंट थाने में भी की, जिसके बाद सभी 6 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश जारी किए।


Vikas kumar

Related News