Video: पुलिस ने 24 घंटे में सुलझाई अंधे कत्ल की गुत्थी, प्रेमिका के पति व भाईयों ने किया था कत्ल

12/21/2018 12:02:10 PM

शहडोल: जिला पुलिस प्रशासन ने एक हत्या कांड को महज 24 घंटे में सुलझाकर बहुत ही प्रशंसनिय कार्य किया है। मामला जगड़ा गांव के पन्नालाल साहू की हत्या का है। जिसे हत्यारों ने मारकर बाइक सहित डेम में फैंक दिया था। पुलिस ने अंधे कत्ल को सुलझाते हुए चार लोगो को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से हत्यार व अन्य औजार भी बरामद किए है।



जानकारी के अनुसार, मृतक पन्नेलाल साहू के छोटे भाई अमृतलाल साहू ने 11 दिसंबर को सीधी थाने पहुंचकर शिकायत दर्ज करवाई थी कि पन्नेलाल को अमझोर स्थित अपनी फर्नीचर की दुकान गया था, लेकिन लौटकर नहीं आया। जिसके आधार पर सीधी थाना पुलिस ने तलाश शुरु की।



इसी बीच 15 दिसंबर को सूचना मिली कि गांव के ही छपरा डेम में पन्नेलाल की मोटर साईकिल पाई गई है। जिसके बाद लाश की तलाश भी गई, लेकिन शव नहीं मिला। दूसरे दिन 16 तारीख को होमगार्ड के गोताखोरों की मदद से तलाश की गई तो पन्ने का शव पानी के अंदर मिल गया। शव के सिर व गले में धारदार हथियार के घाव होने पर हत्या का प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरु की गई। हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरु की। मृतक के मोबाइल की जांच की गई तो उसने अंतिम बार जिससे बात की थी वह ग्राम छपरा के एक महिला का निकला। पुलिस को पता चला कि पन्नेलाल का उक्त महिला के घर आना जाना था। पुलिस ने शंका के आधार पर महिला के भाईयों नीलेश एवं अखलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सारा मामला सामने आ गया। मामला प्रेम प्रसंग का निकला। छुटकारा पाने के लिए महिला के भाईयों व उसके पति ने मिलकर पन्नालाल की हत्या कर दी।



पुलिस पूछताछ में पता चला कि महिला का पति राजबहोर पन्नालाल को ठिकाने लगाने कि लिए काफी दिनों से ताक में था। जब उसको 11 दिसंबर की शाम को पता चला कि वह घर में है। उसने अपने साला नीलेश, अखलेश व फुफेरे भाई रोसू को अपने साथ मिलाया। घर में ही लाठी, डण्डे व बसुला से हत्या कर दी। उसके बाद बाइक से शव लेकर 15 किलोमीटर दूर कुसमी बांध जा रहे थे, कुहरे व रात के कारण रास्ता भटक गए। वापस लौटकर गांव के ही डेम में फेंक दिया।

 

  



 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR