Video: पुलिस का कारनामा निर्दोष को दोषी बना पहुंचा दिया जेल

12/10/2018 2:53:55 PM

होशंगाबाद: प्रदेश में पुलिस प्रशासन की बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है। नियम के अनुसार पुलिस को साल के अंत तक पैडिंग केस निपटाने होते हैं। जिसके चलते जॉली एलएलबी की तर्ज पर शिवपुर पुलिस ने आरोपी पर कार्रवाई ही नहीं की। बल्कि एक निर्दोष व्यक्ति पर मामला ही दर्ज नहीं किया बल्कि उसे जेल भी भेज दिया।



बता दें कि ग्राम पथाड़ा के रहने वाले नेतराम उर्फ शेरसिंह राजपूत कहीं जा रहे थे। तब उन्हें रोककर पथाड़ा के ही अन्नू कीर और ग्राम जाजना तहसील रहटी निवासी गुड्डू कीर ने रोककर शराब के लिए पैसे की मांग की। पैसे न देने पर मारपीट की। जिसके बाद नेतराम ने शिवपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई।


 

लेकिन मामले में एक नया मोड़ तब आया जब शिवपुर पुलिस ग्राम जाजना के गुडडू कीर की जगह मट्ठा गांव के निर्भयसिंह उर्फ गुड्डू यदुवंशी को बिना जांच पड़ताल के थाने ले आई और बाद में उसे सिवनी मालवा जेल भेज दिया गया। बिना किसी अपराध के निर्भयसिंह यदुवंशी को जेल भेज दिए से जहां यदुवंशी समाज के नागरिक खासे नाराज हैं, वहीं फरियादी चेतराम राजपूत भी खासा परेशान है। पुलिस की लापरवाही के चलते राजपूत और यदुवंशी समाज के आपसी संबंधों में खटास आने लगी है।


 

वहीं बेगुनाह के जेल भेज दिए जाने से नाराज निर्भयसिंह के परिजनों ने एसडीओपी कार्यालय पहुंच पुलिस अधीक्षक के नाम का शिकायती आवेदन सौंपा। उन्होंने यह भी कहा कि निर्भय सिंह को जेल जाने से गांव में उनकी बदनामी हुई है। उनकी मांग है कि दोषी पुलिसकर्मियों पर सख्त कार्यवाही की जाए और निर्दोष निर्भयसिंह को जेल से बा इज्जत रिहा किया जाए। अगर उनकी मांग पूरी न हुई तो उनका समाज आंदोलन करेगा।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR