मामला दबाने की एवज में प्रधान आरक्षक रिश्वत लेते गिरफ्तार

7/20/2018 6:17:00 PM

सिंगरौली : अनुसूचित जाति कल्याण थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक सुनील विश्वकर्मा को लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार दोपहर सात हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। आरक्षक ने हरिजन एक्ट के एक मामले को कानूनी रूप से कमजोर करने के एवज में यह रिश्वत मांगी थी।



जानकारी के अनुसार बेतरिया को गिरिराज साकेत ने अनुसूचित जाति कल्याण थाने में धनेश शाह के खिलाफ मारपीट की शिकायत दर्ज कराई थी। गिरिराज की शिकायत पर अजाक थाने में धनेश शाह के खिलाफ हरिजन एक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। मामले की विवेचना प्रधान आरक्षक सुनील विश्वकर्मा को दी गई थी।

प्रधान आरक्षक सुनील विश्वकर्मा ने धनेश शाह को यह विश्वास दिलाया था कि वह परेशान न हो जांच के दौरान मामले को कमजोर कर देगा। इसके एवज में उसने उससे 10 हजार रुपए मांगे थे। धनेश शाह ने प्रधान आरक्षक को कुछ दिनों पहले तीन हजार रुपए दिए। लेकिन इसके बाद भी वह उससे और पैसों के लिए परेशान करता रहा।



धनेश ने मामले की शिकायत लोकायुक्त रीवा में की। प्रधान आरक्षक ने शुक्रवार दोपहर धनेश को रुपए लेकर बुलाया। लोकायुक्त टीम के साथ धनेश शाह तय समय पर शुक्रवार दोपहर अनुसूचित जाति कल्याण थाना बैढ़न पहुंचा। धनेश शाह ने सात हजार रुपए प्रधान आरक्षक सुनील विश्वकर्मा को दिए। पहले से ही वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने आरक्षक सुनील विश्वकर्मा को रिश्वत के सात हजार रुपए के साथ मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया।

Prashar

This news is Prashar