पुलिस ने सुलझाई व्यापारी के हत्याकांड की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार

12/28/2018 11:26:18 AM

रीवा: जिले में हत्या के एक मामले में आरोपी को पकड़ने गई पुलिस को अपराधी ने कट्टे के दम पर जमकर धमकाया। जहां घंटो हाईवोल्टेज ड्रामे के बाद पुलिस व परिवार के समझाने के बाद देर शाम आरोपी ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। जिसका खुलासा आज रीवां कंट्रोल रूम में एडिशनल एसपी द्वारा किया गया। आरोपियों ने दो दिन पूर्व नशे के लिए खोवा व्यापारी की गोली मारकर हत्या की थी।

जानकारी के अनुसार, 26 दिंसबर की शाम पुलिस को सूचना मिली थी कि मऊगंज के नरैनी पहाड़ कच्चा मार्ग पर एक व्यक्ति खून से लथपथ पड़ा है। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में पाया कि मृतक की गोली मारकर हत्या की गई है। जिसकी पहचान बाबूलाल पटेल के रूप में हुई जो कि खोवा बेचने का काम करता था। व्यापारी खोवा बेचकर अपने गांव टीपा बदौर जा रहा था | पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता से जांच शुरू की। जिसमें शक की सूई विमल मिश्रा नाम के शख्स पर आकर रुकी जो कि उत्तर प्रदेश का रहने वाला है | पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के बाद घेराबंदी कर पकियारी मोड़ के पास से विमल मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया | पकड़े गए आरोपी ने अपने दूसरे साथी अजय कुमार रावत के साथ हत्या करना कबूला किया।



इसी सिलसिले में 26 दिसम्बर को करीब बारह बजे पुलिस आरोपी अजय कुमार रावत के घर गिरफ्तार करने पहुंची। लेकिन पुलिस की भनक लगते ही आरोपी  छत पर चढ़ गया और दोनों हाथों में कट्टा लेकर पुलिस को धमकी दी कि अगर मुझे पकड़ने आओगे तो तुम लोगों को गोली मार दूंगा या खुदको मार लूंगा। पुलिस ने सयंम रखते हुए लगातार आरोपी से बात करते हुए कहा सरेंडर कर दो कम सजा होगी। साथ ही उसके परिजन भी समझाते रहे। जिसके बाद आरोपी ने देर शाम सरेंडर किया। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी आदतन अपराधी है। पुलिस द्वारा आरोपियों की रिमांड लेकर अन्य वारदातों के संबंध में पूछताछ की जाएगी | 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR