अवैध उत्खनन को लेकर तीन राज्यों की पुलिस की कोआर्डिनेशन बैठक, IG ने दिए ये खास निर्देश

8/29/2019 6:42:35 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): प्रदेश में लगातार बढ़ रहे अपराध व गैरकानूनी धंधे जैसे अवैध उत्खनन को लेकर प्रशासन सख्त हो गया है। एक तरफ जहां खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल ने एसपी-कलेक्टर को पत्र लिख सतर्क रहने और कार्रवाई करने की बात कही है। वही दूसरी ओर आज ग्वालियर में चंबल IG डीपी गुप्ता ने बैठक बुलाकर अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए। इस बैठक में मध्यप्रदेश, राजस्थान व उतरप्रदेश के पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।



कंट्रोल रूम में आयोजित तीन राज्यों की बैठक में अधिकारियों ने अवैध उत्खनन पर खास फोकस रहा। वरिष्ठ अधिकारियो ने इसके खिलाफ सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। अंतरराज्यीय वाहन चोर और नशे के सौदागरों पर फोकस रखा गया। इस मामले में तीनों प्रदेशों की पुलिस कोआर्डिनेशन बनाकर काम करेगी। काफी समय से कोआर्डिनेशन बैठक नहीं हुई थी जिसके चलते अपराधी अपराध करने के बाद दूसरे राज्यों में शरण ले लेते थे।




चम्बल आईजी डीपी गुप्ता ने कहा कि चंबल नदी, सिंध नदी के बॉर्डर मप्र,राज्यस्थान और उत्तरप्रदेश से लगते हैं इसलिए इनपर खास विशेष फोकस रहेगा। उन्होंने कहा कि अक्सर वारदात करने के बाद बदमाश फरार हो जाते है और राज्यों की सीमाओं के कारण हम उन्हें पकड़ नहीं पाते। डीपी गुप्ता ने कहा कि इसके लिए अब व्हाट्सएप ग्रुप और नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि अभी तक दतिया, भिंड में चैक पोस्ट थे लेकिन अब लहार, रौन  और नयागांव में चैक पोस्ट बनाये जा रहे थे। बैठक में ग्वालियर चम्बल संभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के अलावा उत्तर प्रदेश और राजस्थान के अधिकारी शामिल है ।

meena

This news is Edited By meena