पुलिस अधिकारी बना मसीहा, बच्ची को ट्रेन में अकेला पाकर सुरक्षा में लिया, CM निवास से साधना सिंह ने की हौसला अफजाई

5/17/2020 3:29:23 PM

दमोह (इम्तियाज चिश्ती): मध्य प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान एक से बढ़कर एक तस्वीरें देखने मिल रही हैं। बीते दिन दमोह रेलवे स्टेशन पर एक मार्मिक तस्वीर ने सभी का दिल छू लिया जब ट्रेन की बर्थ पर अकेली मासूम बच्ची को पाकर एक पुलिस अधिकारी ने अपनी आगोश में लेकर उसके पिता तक पहुंचाया। पुलिस अधिकारी तो खूब आते हैं और चले  जाते हैं, लेकिन कुछ अधिकारी लोगों के दिलों मे खास जगह बना लेते हैं।

ये है दमोह नगर के रिजर्व पुलिस बल के मुखिया रक्षित निरीक्षक "रविकांत शुक्ला" जो अपनी ड्यूटी के दौरान दमोह रेलवे स्टेशन पहुंचे। जहां मजदूर ट्रैन से दमोह पहुंचे थे। उसी दौरान ट्रैन की बोगी में एक मासूम बच्ची अकेली बर्थ पर सोती मिली। आसपास कोई नजर नहीं आया तो दमोह आरआई रविकांत शुक्ला ने बच्ची को सुरक्षा के लिहाज से अपनी कस्टडी में लेते हुए अपनी गोद मे उठाया सबसे पहले उस बच्ची की स्क्रीनिंग चेकअप कराया बाद में  पिता के सुपुर्द कर दिया।

ये नजारा वहां मौजूद लोगों ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और वीडियो जमकर वायरल हुआ। जिसे प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह ने भी देखा। वीडियो देखकर दमोह रक्षित निरीक्षक रविकांत शुक्ला के कर्तव्य निष्ठा की ना सिर्फ तारीफ की बल्कि फोन लगाकर हौसला अफजाई भी की है। आरआई रविकांत शुक्ला एक ऐसे पुलिस अधिकारी है जिन्होंने दमोह में रिजर्व पुलिस बल के मुखिया की भूमिका बेहतर ढंग से निभाई है जिसकी तारीफ आज क्षेत्र का हर नागरिक कर रहा है।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh