हनीट्रैप मामले में पुलिस ने देर रात 5 स्थानों पर की छापेमारी, सांझा लोकस्वामी का दफ्तर सील

12/1/2019 6:15:37 PM

इंदौर (अभिषेक मेहरा): मध्यप्रदेश में बहुचर्चित हनीट्रैप मामले में पुलिस ने कई जगहों पर छापेमारी की। इस बीच पुलिस ने एक स्थानीय कारोबारी जितेंद्र सोनी के घर और नाइट क्लब में भी छापे मारे गए। सोनी साझा लोकस्वामी के मालिक भी हैं। इस बीच जांच दल मीडिया संस्थान के दफ्तर भी पहुंचा। पुलिस और प्रशासन की तरफ से इस कार्रवाई का अब तक कोई भी आधिकारिक कारण नहीं बताया गया है। जितेंद्र सोनी को लोकस्वामी अखबार पिछले कई दिनों से लगातार हनीट्रैप को लेकर खबरें दिखा रहा था। प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय पत्रकार संगठनों ने चौथे स्तंभ को डराने का सरकारी प्रयास करार देते हुए इसकी कड़ी निंदा की है। साथ ही कैलाश विजयवर्गीय ने भी इस मामले को लेकर सरकार पर निशाना साधा है।

क्या कहा विजयवर्गीय ने?
BJP महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने हनीट्रैप मामले में सच को उजागर करने वाले पत्रकार के परिवार पर हुई कार्रवाई को निंदनीय बताया है। कैलाश विजयवर्गीय ने कहा है कि 'हम छापों के खिलाफ नहीं है, लेकिन कोई पत्रकार सच को उजागर कर रहा है और उस पर बदले की नियत से कार्रवाई की जाए। ऐसे छापे डाले जाए तो मैं इसकी घोर निंदा करता हूं। हनी ट्रैप मामले में अब तक कई बड़े रसूखदार चेहरे बेनकाब हो चुके हैं। जिन्हें दबाने की सरकार और पुलिस ने पुरजोर कोशिश की और अब भी निजी मीडिया समूह के पत्रकार और उनके परिवार को प्रताड़ित कर रिकॉर्ड जब्त करने की कोशिश की जा रही है। ताकि सच कभी सामने ना आ सके, और सरकार के ढ़ीली लंगोट के अधिकारी बच निकलने में कामयाब हो सकें'।



मामले में पुलिस के साथ नगर निगम, आबकारी विभाग, खाद्य विभाग और अन्य टीमों ने साथ में छापा मारा है। पुलिस ने यह कार्रवाई SDM की मौजूदगी में की है। इस दौरान स्वयं जितेंद्र सोनी के साथ पुलिस की नोकझोंक हुई। बता दें कि हनीट्रैप मामले ने प्रदेश भर में काफी सुर्खियां बटोरी थीं जिसके लपेटे में कई अधिकारी और मंत्री भी आए थे। लंबे समय से लोकस्वामी अखबार हनीट्रैप को लेकर बड़े-बड़े खुलासे कर रहा है। स्थानीय पत्रकार इस कार्रवाई के लिए कमनलाथ सरकार को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। वहीं बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी सरकार को इस कार्रवाई पर आड़े हाथों लिया है।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar