पुलिस की बड़ी सफलता, हमला कर AK 47 छीनने वाले आरोपी गिरफ्तार

12/13/2018 5:38:45 PM

उज्जैन: 5 दिसंबर की रात पुलिस पर हमला कर एके-47 छीन ले जाने वाले बदमाशों का पर्दाफाश कर पुलिस ने बड़ी सउलता हासिल की है। पुलिस ने बदमाशों से राइफल जब्त कर उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने खुलासा किया आरोपी भेड़ चोरी करने वाले ही निकले जो अपने साथी को छुड़ाने के दौरान इसलिए राइफल छीन ले गए थे ताकि पुलिसकर्मी उन पर फायर ना कर दें।



जानकारी के अनुसार, बड़नगर रुणीजा के सुंदराबाद रेलवे ट्रैक पर हो रही तार चोरी के चलते आरपीएफ ने 22 किलोमीटर के रूट पर पेट्रोलिंग शुरू की थी। जहां ड्यूटीरत दोनों पुलिसकर्मियों ने संदिग्ध युवकों को देख रोका तो एक साथी को छुड़ाने के लिए उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया था। वे पुलिसकर्मी की राइफल भी छीन ले गए थे। पुलिस कंट्रोल रूम पर खुलासे के दौरान आईजी राकेश गुप्ता व डीआईजी रमनसिंह सिकरवार ने कहा कि घटना के बाद बड़ी चुनौती राइफल को खोजना और यह पता लगाना था कि उसे ले जाने वाले बदमाश पेशेवर अपराधी हैं या कोई आम चोर। दोनों घायलों ने जो हुलिया व बातचीत का तरीका बताया उससे यह तो स्पष्ट हो गया था कि आरोपी भेड़ अथवा तार चोरी करने वाले ही हो सकते हैं। जिसके चलते जिले की सीमा से लगे बदनावर रतलाम के बिलपांक समेत 40 गांव में रात दिन खोजबीन की गई। दो दिन एसपी सचिन अतुलकर, एएसपी अंतरसिंह कनेश, रेल एएसपी मनकामना प्रसाद के साथ गांव में ही डेरा डाले रहे। इसी कारण बदमाशों का सुराग मिला। आरोपियों को पकड़ने में बड़नगर थानाप्रभारी अरविंद सिंह दांगी, एसआई ओपी जोशी, एसआई एमएस जगेत, एएसआई गंजा पटेल, आरक्षक विजय जाट और महिला आरक्षक शिवानी व मनीषा की महत्वपूर्ण भूमिका रही।



आरोपियों में बदनावर के मेहरबान मोगिया, बापू सिंह मोगिया, गलियां उर्फ़ अशोक निवासी बलेडी इंगोरिया, लालसिंह मोगिया बरखेड़ी राघवी को गिरफ्तार किया। आरोपी आपस में दोस्त व रिश्तेदार हैं। 9 लोगों ने मिलकर दोनों पुलिसकर्मियों पर हमला किया था। पांच की और तलाश की जा रही है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR