पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, 2400 लीटर चोरी किया केरोसीन जब्त

1/3/2019 6:39:47 PM

रतलाम: जिले में केरोसीन की कालाबाजारी करने वाले माफिया की नजरें अब गरीबों के केरोसीन पर है। बीती रात एक ढाबे पर 24 हजार लीटर का सरकारी केरोसीन जब्त हुआ। जिससे प्रशासन के भी होश उड़ गए।

दरअसल, लगातार मिल रही शिकायतों के बाद बुधवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रतलाम के महू-नीमच हाइवे स्थित अपना ढाबा पर सरकारी केरोसीन की कालाबाजारी का गोरखधंधा पकड़ा है। जिसमें खाद्य विभाग और नामली थाना पुलिस ने 24 हजार लीटर का सरकारी केरोसीन जब्त किया है। ये केरोसीन झाबुआ जाना था। लेकिन रतलाम में ही इसकी धड़ल्ले से कालाबाजारी का खुलासा हुआ है। खाद्यविभाग और पुलिस ने जिस ट्रक में यह केरोसीन भरा जा रहा था उसे और दूसरे केरोसीन के ड्रम भी जब्त किए है। नामली थाना पुलिस ने इस मामले में ढाबा संचालक और टैंकर के ड्राइवर को हिरासत में लिया है। जबकि दूसरा टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। पुलिस ने ढाबे पर टैंकर से केरोसीन खाली करने वाले तमाम उपकरण जब्त कर जांच शुरू कर दी है।



गौरतलब है की प्रशासन के आला अधिकारियो तक केरोसीन की कालाबाजारी की शिकायत कई बार की गई लेकिन अमले की कमी का हवाला देकर आला अधिकारियों ने पल्ला झाड़ लिया। जिसका खासा फायदा ट्रांसपोर्ट माफिया ने उठाया और जमकर चांदी लूटी। बहरहाल इस बहुचर्चित मामले की जांच जारी है और कई धंधेबाजों के बेनकाब होने की बारी है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR