बिल होने के बाद भी सराफा व्यापारी पर FIR, शिकायत के बाद जीआरपी थाना प्रभारी सस्पेंड

3/7/2022 7:11:12 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में जीआरपी थाना पुलिस का एक और कारनामा सामने आया है। यहां पर एक व्यापारी को जीआरपी पुलिस ने सोने के साथ पकड़ा। इससे पहसे व्यापारी ने सोने का बिल भी दिखाया। उसके बाद भी पुलिस ने केस दर्ज कर व्यापारी को हिरासत में ले लिया। मामले की सूचना जैसे ही रेलवे एसपी को लगी तो तुरंत ही एसपी ने जीआरपी थाना टीआई को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए है।    

नरसिंहपुर के व्यापारी ने इंदौर से खरीदा था 1400 ग्राम सोना 

इंदौर में सराफा कारोबारी को इंदौर जीआरपी पुलिस की ओर से परेशान करने का एक सामने आया है। दरअसल गाडरवाड़ा नरसिंहपुर के पिपरहटा गांव से सराफा कारोबारी राहुल शुक्ला इंदौर में ज्वेलरी खरीदी के लिए सराफा आए थे। उन्होंने सराफा कारोबारी आशीष जैन की दुकान से 1400 ग्राम सोने के जेवर ख़रीदे और बिक्री का बिल ऑनलाइन प्रक्रिया के तहत तैयार कर उनकी फर्म को दिया।

ऑनलाइन जनरेट बिल दिखाने के बाद भी नहीं मानी पुलिस  

जेवर बैग में लेकर राहुल शाम 6.30 बजे रेलवे स्टेशन पहुंचे। तो वहां जीआरपी ने चेकिंग के नाम पर उन्हें रोक लिया। उन्हें थाने ले आए। राहुल ने कहा जेवर अवैध नहीं हैं। बिल ऑनलाइन जनरेट हुआ है। उन्होंने जीआरपी जवानों को ऑनलाइन जनरेट बिल भी दिखाया, फिर भी पुलिस ने उनकी बात नहीं मानी। उन्हें रात 11 बजे तक बैठाने के बाद बिना बिल के अवैध रूप से सोना ले जाने के मामले में राहुल पर केस दर्ज कर लिया।

जीआरपी टीआई सस्पेंड 

जब पूरा मामला क्षेत्रीय विधायक के पास पंहुचा और उसके बाद रेलवे डीजीपी ने एसपी रेल निवेदिता गुप्ता से जानकारी ली। तो पता चला कि टीआई ने बिल दिखाने के बाद भी गलत ढंग से व्यापारी राहुल को बैठाए रखा है। इस पर एसपी ने जीआरपी टीआई केपी शुक्ला को सस्पेंड कर दिया। एसपी का कहना हे टीआई को जीएसटी विभाग सूचना देना थी। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और व्यापारी को केस बनाकर हिरासत में रखा। फिलहाल टीआई को सस्पेंड कर पूरे मामले की जांच की जा रही है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News