MP के इस Police Station पर मिलते हैं गर्म कपड़े, जूते, खिलौने और किताबें, पुलिस वाले ने खोली नेकी की दीवार

1/29/2024 5:43:56 PM

जबलपुर(विवेक तिवारी): अपराधियों के लिए बेहद सख्त दिखने वाली पुलिस आम जनता के लिए फूलों से भी कोमल हो गई है। हम बात कर रहे हैं जबलपुर पुलिस की। जहां पर एसपी जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में गोरखपुर थाना प्रभारी महादेव नागोतिया ने गोरखपुर थाने में गरीबों के लिए नेकी की दीवार स्थापित कर दी है। यहां पर गर्म कपड़े, छोटे बच्चों के लिए खिलौने, पढ़ाई करने वाले बच्चों के लिए प्रतियोगी परीक्षाओं की किताबें, जूते चप्पल जैसी तमाम वस्तुएं नई-नई खरीद के रखी गई है।

पुलिस आम जनता के लिए हमदर्द है। इसी संदेश को लेकर देश में पहली बार थाने के अंदर ही नेकी की दीवार स्थापित कर दी गई है। थाना प्रभारी महादेव नागोतिया मध्य प्रदेश में सोशल पुलसिंग के हीरो माने जाते हैं।

जब उन्होंने गोरखपुर थाने की कमान संभाली तो उन्होंने गरीब, असहाय लोगों के लिए थाने में ही नेकी की दीवार बना दी, अब कोई अगर गरीब पीड़ित थाने आता है तो उसको नेकी की दीवार से उसकी आवश्यकताओं की चीज मुहैया करा दी जाएगी।

थाना स्टाफ के साथ-साथ जबलपुर का तमाम पुलिस बल नेकी की दीवार में सहयोग कर रहा है। जिससे यह अभियान बेहद सफल हो गया है। पुलिस अधीक्षक जबलपुर आदित्य प्रताप सिंह ने नेकी की दीवार का शुभारंभ कर दिया है।

नेकी की दीवार के अंदर जरूरत की तमाम वस्तुएं उपलब्ध है। थाना प्रभारी महादेव नागोतिया ने कहा कि जब मैंने गोरखपुर थाने की कमान संभाली थी। तभी से मेरे मन में नेकी की दीवार स्थापित करने का विचार आ रहा था। उसके बाद एसपी सर के मार्गदर्शन में मैंने नेकी की दीवार स्थापित की जिसमें तमाम लोगों का सहयोग मिल रहा है।

जबलपुर के गोरखपुर थाने में नेकी की दीवार स्थापित कर दी गई है। इस पहल की सभी तारीफ कर रहे हैं तो अब इसी तरह से सोशल पुलिसिंग की दिशा में जबलपुर पुलिस बढ़ते जा रही है।

एसपी जबलपुर का कहना है कि आने वाले दिनों में और भी जगह तलाश करके थानों में नेकी की दीवार इसी तरह स्थापित की जाएगी। जाहिर सी बात है पुलिस कप्तान के मार्गदर्शन में जबलपुर पुलिस सोशल पुलसिंग की दिशा में एक बड़ा मुकाम हासिल करती जा रही है।

meena

This news is Content Writer meena