टापू बन गया पुलिस थाना, नाव पर बैठकर थाने तक पहुंच रहे पुलिस वाले

8/2/2021 6:48:47 PM

निवाडी(कृष्ण कांत बिरथरे): पुलिस थाने में नाव चलाने की बाते आखिर सच हो गई। दरअसल, मानसून सक्रिय हुए तो निवाड़ी जिले में पिछले करीब 16 घंटे से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते नगर के निचले इलाकों में भरा पानी भर गया। इस बरसात के पानी से सरकारी कार्यालय भी नहीं रहे। आलम यह रहा कि घरों सहित सरकारी कार्यालयों में घुटनों तक पानी भर गया। पुलिस थाना भी तालाब बन गया। लोग नाव के सहारे आ जा रहे हैं।



थाने अलावा बारिश से नदी नाले भी उफान पर हैं जिसमें प्रमुख टीकमगढ़ - झांसी हाईवे मार्ग पर जेवरा गांव के पास उफनते नाले से आवागमन बंद हो गया है। वही कुछ लोग अपनी जान जोखिम में डालकर कर नाला पार रहे हैं। वहीं एस डी ई आर एफ टीम का कहना है कि उन्हें पुलिस कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि निवाड़ी के कई घरों व सरकारी कार्यालयों में पानी भर गया है और लोग घरों तथा सरकारी कार्यालयों में फंसे हुये हैं। उन्हें वोट व लाईपिंग की सहायता से निकाला गया।

वही तालाब की शक्ल में तब्दील हुए पुलिस निवाडी पुलिस थाना के हालात तो यह है कि प्रशासन को पुलिस कर्मचारियों को थाने तक आने-जाने के लिये वोट की व्यवस्था करना पड़ी। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह हालात कोई पहली बार नहीं बने इससे पहले भी यही स्थिति बनती रही है।



लेकिन हैरत की बात तो यह है यह सब जानकारी होने के बावजूद भी जिला प्रशासन व नगर पालिका द्वारा आज तक पानी निकासी की कोई उचित व्यवस्था नहीं की गई जिसके चलते आज लोगों को न केवल परेशान होना पढ़ रहा है बल्कि उनके घरों में रखा लाखों का सामना पानी से खराब हो गया है।

meena

This news is Content Writer meena