MP में भूमिपूजन पर सियासत: शिवराज बोले- हमारा जूठन खा रही है कांग्रेस सरकार

3/6/2019 1:09:33 PM

भोपाल: लोकसभा चुनाव से पहले विकास कार्यों का श्रेय लेने के लिए भोपाल से लेकर ग्वालियर तक नेताओं में होड़ मची हुई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि कांग्रेस सरकार नए कार्य स्वीकृत नहीं करा पा रही। हमारा जूठन खा रही है। शिवराज ने कहा कि 'कमलनाथ सरकार भाजपा शासन में हुए विकास कार्यों का दोबारा लोकार्पण और शिलान्यास कराने में जुटी हुई है'। उधर, भाजपा के वरिष्ठ विधायक व नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने अपने विधायकों से कहा कि 'वे विकास कार्यों का खुलकर लोकार्पण करें। भूमिपूजन करें। यह उनका अधिकार है। यदि भाजपा विधायकों के साथ गलत व्यवहार होता है तो सड़कों पर उतरकर खुला विरोध करेंगे'। 



ग्वालियर में जमकर हुआ बवाल
बीते गुरुवार-शुक्रवार को भोपाल में मंत्री पीसी शर्मा और विधायक विश्वास सारंग के बीच पार्क के लोकापर्ण को लेकर हुए विवाद के बाद मंगलवार को ग्वालियर में भी दोनों दलों के नेताओं के बीच जमकर धमासान हुआ। एक हजार बिस्तर के अस्पताल के भूमिपूजन कार्यक्रम का विरोध करने पहुंचे भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में टकराव हुआ। भाजपा का दावा है कि पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान इस अस्पताल का 2009 में भूमिपूजन कर चुके हैं, जबकि कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया दोबारा इसका भूमिपूजन करने आए हैं।

 

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस विधायक मुन्नालाल गोयल का रास्ता रोककर उनकी गाड़ी की तोड़फोड़ की। पुलिस ने जैसे-तैसे विधायक को भीड़ से बचाया। इसके बाद पहले पानी की धार फेंककर भाजपाइयों को खदेड़ने का प्रयास किया, फिर लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे। पुलिस ने 345 लोगों को गिरफ्तार कर बाद में छोड़ दिया। 


 

भोपाल में महापौर-पार्षद और मंत्री-विधायक से लेकर कमिश्नर तक आपस में उलझे
 
भोपाल में आर्च ब्रिज के एप्रोच रोड को लेकर महापौर आलोक शर्मा ब्रिज पर ही धरने पर बैठ गए। इसके जवाब में कांग्रेस पार्षद शबिस्ता जकी ने महापौर शर्मा के खिलाफ प्रदर्शन कर दिया। इधर, बैरसिया रोड पर बस स्टैंड के लिए मंत्री जयवर्धन सिंह और आरिफ अकील ने भूमिपूजन किया तो महापौर ने इस पर भी आपत्ति उठाई। उन्होंने कहा कि स्टैंड नगर निगम को बनाना है, लेकिन कमिश्नर ने उन्हें इस बारे में कुछ नहीं बताया और भूमिपूजन करवा दिया गया। 

 

suman

This news is suman