तनिष्क के विज्ञापन को लेकर सियासत जारी, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय पर साधा निशाना

10/15/2020 7:11:21 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): तनिष्क के दो धर्मों वाले विज्ञापन के बाद शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रह है। विज्ञापन के विरोध के बाद कंपनी ने तो अपना ऐड हटा लिया लेकिन अब इस पर सियासत भी शुरू हो गई है। मामले को लेकर मध्यप्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह पर निशाना साधते हुए कहा है कि हम किसी धर्म का अपमान नहीं करते लेकिन कोई हमारे धर्म के साथ छेड़छाड़ करे तो क्या हम इसे देखते रहें।



मीडिया से बात करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अगर दिग्विजय सिंह और कांग्रेस को तनिष्क का विज्ञापन इतना ही अच्छा लग रहा है तो वह इसे अपना अधिकारिक विज्ञापन बनाकर क्यों नहीं जारी करा लेते? कांग्रेस को यह विज्ञापन आधिकारिक कराना चाहिए उसके बाद उन्हें पता चलेगा कि किस तरह का जन जागरण देश में हुआ है। तनिष्क का विज्ञापन वापिस लेने पर दिग्विजय सिंह ने तनिष्क के विज्ञापन का समर्थन कर रतन टाटा को जर्मन कवि मार्टिन निमोलर का प्रसिद्ध कविता का अंश शेयर किया था और विज्ञापन हटाए जाने पर सवाल पूछा था। जिसके जवाब में प्रोटेक स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि विज्ञापन-विज्ञापन की तरह बनने चाहिए। आप उसमें भावना दिखाइए लेकिन किसी धर्म को मिलाकर इस तरह की सद्भावना से मजाक करना यह  सही नहीं है। यदि इस तरह के विज्ञापन आप बना रहे हैं तो इसका साफ मतलब है कि आप कहीं ना कहीं लव जिहाद जैसे चीजों को बढ़ावा दे रहे हैं। लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले किसी भी व्यक्ति को स्वीकार नहीं किया जा सकता।



रामेश्वर शर्मा ने टाटा ग्रुप को भी धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने अपनी गलती मान कर इस विज्ञापन को हटाया। देश के प्रति रतन टाटा का समर्पण और बलिदान ऐतिहासिक है।

 

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari