कर्जमाफी के बाद किसानों के बोनस पर गरमाई राजनीति, शिवराज और सचिन में छिड़ा ट्विटर वार

11/23/2019 11:29:19 AM

भोपाल(इज़हार हसन खान): मध्यप्रदेश में चुनाव परिणाम के बाद से पूरी राजनीति किसानों के इर्द-गिर्द घूम रही है। बीच-बीच में कुछ समय के लिए दूसरे मुद्दे आते हैं लेकिन बाद में वापस घूम फिर कर वहीं किसानों तक पहुंच जाते हैं। ऐसे में किसानों से जुड़े मुद्दों पर राजनीति गर्माने लगती हैं। ताजा मामला 55 लाख किसानों के बोनस का है जो अब मध्य प्रदेश में राजनीति गर्माने की वजह बन गया है। इस मुद्दे को लेकर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कृषि मंत्री सचिन यादव में ट्विटर वार छिड़ गया है।


दरअसल मध्य प्रदेश के कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह से 55 लाख किसानों के बोनस अटकने पर सवाल किया गया था जिस पर गोविंद सिंह ने ऐसा बयान दिया जो चर्चा का विषय बन गया। गोविंद सिंह ने कहा कि हमारे पास बेर का पेड़ नहीं जो हिलाने से पैसा निकल आए 15 साल में बीजेपी ने खजाना खोखला कर दिया है। सरकार वचन के लिए प्रतिबंध है। अपने खर्चे कम कर वचन निभाएगी। अतिवृष्टि से पीड़ित किसानों की मदद के लिए बोनस दिया जाएगा।

गोविंद सिंह का वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वैसे ही मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मैदान में उतर आए और उन्होंने गोविंद सिंह के वीडियो को ट्वीट करते हुए सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा- "तो अब कांग्रेस के मंत्रियों ने यह भी कहना प्रारम्भ कर दिया है कि हमारे पास बेर का पेड़ है जिसमें से पैसे निकाल कर दे दें! मैं पूछना चाहता हूं कि जब वचनपत्र में आपने मध्यप्रदेश की जनता से तरह-तरह के वादे किये थे, क्या तब आपके पास बेर का पेड़ या कल्पवृक्ष था?

PunjabKesari

मामला किसानों से जुड़ा था और जब शिवराज ने वचन पत्र को लेकर निशाना साधा तो मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री भी कहां चुप रहने वाले थे मध्य प्रदेश की कृषि मंत्री सचिन यादव ने शिवराज सिंह चौहान के ट्वीट पर वार करते हुए लिखा- "जब आपने 2008 में किसानों का 50 हज़ार रुपये के कर्ज़ माफ की घोषणा कर सरकार बनाई थी उस घोषणा को तो 10 वर्ष में पूर्ण नही कर पाए, आपके मुंह से नैतिकता जैसे शब्द बिल्कुल शोभा नहीं देते। जो कार्य आपके लिए असंभव था वो हमने कर दिखाया है। अब आप क्या कहेंगें ?

 

सचिन यही नहीं रुके उन्होंने आगे लिखा कि,"हमने पहले चरण में प्रदेश के 21 लाख से ज्यादा किसानों का कर्ज माफ किया है, जिसमें आपके परिजन भी शामिल है ! मामा कितना और झूठ बोलोगे? हम अब अगले चरण में 12 लाख से अधिक किसानों का कर्ज माफ करने वाले है। आपके कोई और परिजन हो तो बता दीजिएगा ।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने दावा किया है कि उसने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी रिश्तेदार का भी कर्ज माफ किया है। इस मुद्दे को लेकर भी काफी आरोप-प्रत्यारोप हुए। वहीं पिछले दिनों हुए झाबुआ उपचुनाव में झाबुआ से बीजेपी प्रत्याशी के परिजन का कर्ज माफ करने का दावा भी सरकार ने किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News