झाबुआ उपचुनाव: बागी कल्याण सिंह बने BJP के लिए मुसीबत, कांग्रेस को मिल सकता है फायदा

10/7/2019 12:07:17 PM

झाबुआ (जावेद खान): मध्य प्रदेश के झाबुआ में 21 अक्टूबर को विधानसभा में उपचुनाव को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल मची हुई है। मुख्य राजनीतिक पार्टियों कांग्रेस और भाजपा की साख दांव पर लगी है। कांग्रेस ने जहां झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांतिलाल भूरिया को मैदान में उतारा हैं तो वहीं बीजेपी ने युवा मोर्चा के भानू भूरिया को टिकट दिया है, लेकिन भाजपा से बगावत कर निर्दलीय चुनाव मैदान में उतरे कल्याण सिंह डामोर ने मुकाबले को दिलचस्प बनाकर त्रिकोणीय कर दिया है। कल्याण सिंह डामोर के निर्दलीय उतरने से बीजेपी में खलबली मची हुई है, क्योंकि कल्याण सिंह के चुनाव लड़ने के कारण बीजेपी के वोट कटने की पूरी उम्मीद है।



वहीं दूसरी तरफ भाजपा के बागी कल्याण सिंह डामोर ने भाजपा उम्मीदवार और कार्यकर्ताओं से जान को खतरा बताकर निर्वाचन रिटर्निग अधिकारी से सुरक्षा की मांग शानिवार को की थी, आवेदन के बाद उन्हें रिटर्निंग अधिकारी ने कल्याण सिंह डामोर को सुरक्षा में एक पुलिस कर्मी ओर तैनात कर दिया है अब कल्याण डामोर दो सुरक्षा कर्मी के साथ चुनाव प्रचार करेंगे।


बहरहाल झाबुआ विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों अपनी-अपनी रणनीति के तहत चुनाव लड़ेंगे, लेकिन निर्दलीय चुनाव मैदान में होने से डामोर चुनाव नतीजो को प्रभावित करेंगे। अब देखना ये हैं की कल्याण सिंह डामोर की वजह से किसकी नैया पार लगती हैं और किसकी नैया भंवर में डूबती हैं या ऐसा न हो की दोनों पार्टियां आपस मे एक दूसरे की कश्तिया डुबाने में लग जाए और कल्याण सिंह डामोर जीत के किनारे पर आ जाएं। झाबुआ में एक बार फिर प्रदेश के मुख्यमंत्री 9 अक्टूबर कल्याणपुरा गांव में एक आमसभा को संबोधित करने आ रहे हैं, कांग्रेस ने चारों ओर से घेरा बंदी करना शुरु कर दी है। वहीं कांग्रेस अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त है और सोशल मीडिया पर पोस्टर वार कर कांतिलाल भूरिया को उनके समर्थक जनता से एक मंत्री को वोट देने की अपील भी कर रहे हैं।

उधर भाजपा के सांसद गुमान सिंह डामोर को निर्दलीय प्रत्याशी कल्याण सिंह डामोर को पार्टी बैठाने की जवाबदारी दी है, तो वहीं भाजपा में बगावत के बाद अब सांसद गुमान सिंह ने मीडिया में बयान जारी किया है कि उनसे कल्याण सिंह को पहचानने में बड़ी भूल हो गई है और इस चुनाव के बाद उसे उसकी स्थित का पता चल जाएगा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar