लता मंगेशकर की याद में डाक टिकट प्रदर्शनी, एक साथ देखने को मिले 187 देशों के डाक टिकट

2/22/2022 8:24:34 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): स्वर कोकिला के नाम से मशहूर लता मंगेशकर कि पिछले दिनों लंबी बीमारी के चलते निधन हो गया था। लता मंगेशकर का जन्म इंदौर में हुआ था तो मध्य प्रदेश सरकार ने लता मंगेशकर की याद में कई तरह की घोषणाएं की है और उनको साकार करने के लिए कई तरह के प्रयास भी किए जा रहे हैं। उसी कड़ी में इंदौर डाक विभाग ने लता मंगेशकर की याद में एक डाक टिकट प्रदर्शिनी का आयोजन किया। इस प्रदर्शनी में 187 देशों ने जो समय समय पर डाक टिकट जारी किए उनकी प्रदर्शनी लगाई गई तो वही कला और संस्कृति को ध्यान में रखते हुए उस तरह के डाक टिकटों की भी प्रदर्शनी लगाई गई।

PunjabKesari

बता दे लता मंगेश्कर का जन्म इंदौर में ही हुआ था और लता मंगेश्कर की याद में डाक विभाग के द्वारा इस तरह से प्रदर्शनी लगाकर उन्हें याद किया गया। वही लता मंगेशकर के नाम पर डाक टिकट कब जारी होगा उस विषय पर डाक विभाग के अधिकारियों का कहना है कि केंद्र सरकार इस पर निर्णय लेगी लेकिन अधिकारी का यह भी कहना है कि एक दिन निश्चित तौर पर डाक टिकट जारी किया जाएगा। वही यह प्रदर्शनी सातों दिनों तक जारी रहेगी, जिसमें डाक टिकट प्रेमी आकर अपनी जिज्ञासा शान्त कर सकते हैं।

PunjabKesari

आज इस कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन हो गया, जिसमें पदम् भूषण गोकुलउत्सव जी महाराज सहित डाक विभाग के अधिकारी मौजूद थे और इनकी उपस्थिति में डाक प्रदर्शनी लगाई, जिसमें लता मंगेशकर से संबंधित विभिन्न तरह की तस्वीरें मौजूद थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News