MP से राज्यसभा के लिए प्रभात झा का पत्ता कटा, कैलाश का नाम तय ! माया सिंह की लग सकती है लॉटरी

3/9/2020 6:53:21 PM

ग्वालियर: मध्यप्रदेश में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी ने आज राज्य सभा के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम बंद लिफाफे में दिल्ली भेज दिया गए हैं। फैसला वरिष्ठ नेतृत्व करेगा। वहीं बताया जा रहा है कि इस बार प्रभात झा को राज्यसभा नहीं भेजा जाएगा उनका पत्ता कट चुका है।

माना जा रहा है कि पार्टी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के नाम पर सहमति बन चुकी है कुछ नेता वरिष्ठ नेत्री माया सिंह को भी राज्यसभा भेजने के पक्ष में हैं। मध्य प्रदेश बीजेपी से राज्यसभा का उम्मीदवार कौन होगा इसे लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय भोपाल में चुनाव समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक समाप्त होने के बाद प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने कहा कि समन्वय समिति के सदस्यों से बात हो गई है। कई सदस्यों से फोन पर भी बात हुई है उसके बाद जो नाम तय हुए है उस पैनल को बंद लिफाफे में केंद्रीय नेतृत्व को भेज दिया गया है।

पार्टी सूत्रों पर भरोसा करें तो प्रभात झा का पत्ता कट गया है। उनसे पार्टी हाईकमान मध्यप्रदेश, पंजाब और दिल्ली में खराब प्रदर्शन के चलते नाराज है। कुछ नेता इसे राज्यसभा में तीसरे कार्यकाल पर किसी भी नेता को नहीं भेजने के नियम को आधार बता रहे हैं। प्रभात झा का पत्ता कट जाने के बाद नया नाम कैलाश विजयवर्गीय का सबसे मजबूत माना जा रहा है इसके अतिरिक्त पूर्व मंत्री और पूर्व राज्यसभा सदस्य माया सिंह के नाम की भी चर्चा है।

मध्य प्रदेश को इस बार राज्यसभा के लिए तीन सीटों का कोटा है जिसमें से कांग्रेस को दो और बीजेपी को एक सीट मिलेगी। बीजेपी एक सीट जीतने को लेकर आश्वस्त है वहीं वो कांग्रेस से एक सीट छीनने का प्रयास करेगी जिससे वो राज्यसभा में अपना नंबर गेम मजबूत कर सके। एक सीट बीजेपी और एक सीट कांग्रेस को मिलना तय है वहीं तीसरी सीट पर ही कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा क्योंकि दोनों ही दलों के पास बहुमत नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News