प्रज्ञा की मंत्री राजनाथ सिंह से मांग- भोपाल में खोलो सैनिक स्कूल, CM करके आए थे ग्वालियर की डिमांड

2/11/2021 8:17:30 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): सांसद साध्वी प्रज्ञा ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की, इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग की है। आपको बता दें कि इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी राजनाथ सिंह से मुलाकात कर ग्वालियर में सैनिक स्कूल खोले जाने की मांग की थी, और दावा किया था इसको रक्षा मंत्रालय द्वारा स्वीकार कर लिया गया है।  



सांसद साध्वी प्रज्ञा ने गुरुवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर भोपाल में सैनिक स्कूल खोले जाने का आग्रह किया है। माननीय सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर जी ने माननीय केंद्रीय रक्षा मंत्री के समक्ष मांग रखते हुए सैनिक स्कूल की जरूरत से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि भोपाल राजधानी होने के साथ ही जनसंख्या की दृष्टि से भी बड़ा क्षेत्र है। राजधानी में केंद्रीय रिजर्व बल और मिलिट्री जोन होने के कारण यहां सैनिक स्कूल शुरू करने के लिए अनुकूल परिस्थितियां हैं। मुलाकात के दौरान माननीय सांसद ने बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ उनमें देश भक्ति और राष्ट्रप्रेम से ओतप्रोत व्यक्तित्व के विकास के लिए सैनिक स्कूल को राजधानी की जरूरत बताया। सांसद साध्वी जी की मांग पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जी ने अपनी सैद्धान्तिक सहमति दी है।



शिवराज भी कर चुके हैं मांग...
देखा जाए तो कुल मिलाकर भाजपा में ही सैनिक स्कूल को लेकर एक तरह का टकराव देखने को मिल रहा है। साध्वी प्रज्ञा ने कहीं न कहीं इस मांग के द्वारा शिवराज और सिंधिया के सामने एक बड़ी लकीर खीचने की कोशिश की है।

Vikas Tiwari

This news is Content Writer Vikas Tiwari