रुठों को मनाने में नाकाम बीजेपी, छतरपुर विधानसभा के एक और दिग्गज ने दिया इस्तीफा, कांग्रेस का थामा हाथ

11/3/2023 1:51:35 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): 3 दिन पहले गृहमंत्री अमित शाह का खजुराहो में चिंतन सभा हुई थी। इसके बावजूद बीजेपी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं का लगातार पार्टी से मोहभंग हो रहा है। अब वरिष्ठ BJP नेता प्रकाश पांडेय ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि BJP के एक और वरिष्ठ प्रदेश कार्यकारिणी समिति के प्रकाश पांडेय ने आज BJP पार्टी छोड़ दी है। जिसकी वजह उन्होंने खुले तौर पर खजुराहो सांसद VD शर्मा और वर्तमान BJP प्रत्याशी अरविंद पटेरिया को बताया है।

बता दें कि 2-3 दिन पहले BJP के दिग्गज और गृह मंत्री अमित शाह ने खजुराहो में बैठक कर रूठों को मनाने का संकल्प दिया था। ऐसे में भाजपा से रुष्ट चल रहे नेता प्रकाश पांडेय को मनाने के लिए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उन्हें प्रदेश में बड़ा पद दिया था और इस दौरान उन्हें मनाने भाजपा के पूर्व विधायक और प्रभारी उमेश शुक्ला सहित भाजपा जिला अध्यक्ष मलखान सिंह उनके घर गए थे लेकिन इस बात, मुलाकात और मान-मुनौवल का कोई निष्कर्ष और हल नहीं निकल सका था। जहां अब उन्होंने भाजपा पार्टी से इस्तीफा देकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली है। इसके पहले पूर्व जिलाध्यक्ष और टिकट के दावेदार रहे घासीराम पटेल ने भाजपा छोड़कर BSP से चुनाव मैदान में हैं, और अब इससे साफ जाहिर होता है कि राजनगर विधानसभा में भाजपा और उनके प्रत्याशी को चुनाव भारी पड़ने वाला है।

प्रकाश पांडेय BJP के दिग्गज नेता हैं और ब्राह्मण समाज से आते हैं जिनकी क्षेत्र में अच्छी पकड़ है और किसान नेता भी हैं। कुछ सालों पहले खजुराहो में मस्जिद निर्माण के लिए इन्होंने सहयोग किया था जिसके चलते इनकी इस विशेष वर्ग में भी अच्छी खासी पकड़ और जनाधार है, और आए दिन किसानों के मुद्दों को लेकर कदम से कदम मिलाकर उनके साथ खड़े रहते हैं।कुछ समय पहले किसानों के मुद्दों को लेकर प्रकाश पांडेय पर शासकीय कार्य में बाधा को लेकर मुकद्दमा दर्ज हुआ था, लेकिन प्रकाश पांडेय का कहना था कि BJP के कुछ नेताओं ने उन पर फर्जी मुकद्दमा दर्ज करवाया था।

अब हाल ही में मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं और राजनगर विधानसभा से BJP ने अरविंद पटेरिया प्रत्याशी बनाया है। प्रकाश पांडेय ने उनको बाहरी प्रत्याशी बताते हुए पुरजोर विरोध किया है। इतना ही नहीं वह यहां खजुराहो से वर्तमान सांसद और प्रदेश BJP अध्यक्ष VD शर्मा को बाहरी प्रत्याशी बता रहे हैं और भी कई गंभीर आरोप लगाते उन्होंने BJP के सभी दायित्वों/पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस बात की उन्होंने बाकायदा प्रेस कॉन्फ्रेस भी की है।

meena

This news is Content Writer meena