अस्पताल में जड़ा था ताला, गर्भवती ने सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

7/20/2019 5:03:19 PM

झाबुआ: मध्यप्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं की पोल खोलती जीती जागती तस्वीरे झाबुआ में देखने को मिली। यहां भांडा खेड़ा की दर्द से कराहती गर्भवती महिला की कुंदनपुर के सरकारी अस्पताल के सामने सड़क पर ही बच्चे को जन्म देना पड़ा। हालांकि जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ है लेकिन अस्पताल पर ताला जड़ा होने के कारण परिजनों में रोष है। वहीं इस बाबत 108 को भी मदद के लिए बुलाया गया लेकिन वह भी समय पर नहीं पहुंची।



जानकारी के अनुसार, भांडाखेड़ा गांव की प्रसूता दीतू को डिलीवरी के लिए कुंदनपुर के सरकारी अस्पताल लाया गया लेकिन गेट पर ताला जड़ा था। परिजनों ने प्रसूता को दूसरे अस्पताल ले जाने के लिए 108 को भी मदद के लिए बुलाया लेकिन 108 एंबुलेंस भी नहीं पहुंची। आखिरकार परिजन उसे पिटोल अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी तबीयत बिगड़ गई तथा वहीं उसने बच्चे को जन्म दे दिया। इस दौरान राहगीर महिलाओं ने उनकी मदद की।



गुस्से से भरे प्रसूता दीतू के परिजन अब स्वास्थ्य केंद्र के लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। वही जिला स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि वे प्रसूता के घर गए थे। मां-बेटी दोनों स्वस्थ हैं। उन्हें अस्पताल लाने की कोशिश भी की गई, लेकिन वो नहीं आए। उन्हें जरूरी उपचार और सलाह दी गई है। वहीं इस लापरवाही के बाद अधिकारी जांच की बात  कह रहे हैं।

meena

This news is Edited By meena