MP में लॉकडाउन 4.0 की तैयारी शुरू, ऑड और ईवन के फॉर्मूले पर खुल सकते हैं बाजार, धार्मिक स्थलों पर लगेगी रोक

5/15/2020 12:12:44 PM

भोपाल: रविवार 17 मार्च को लॉकडाउन 3.0 समाप्त होने जा रहा है। इसके बाद लॉकडाउन 4.0 लागू करने की तैयारी है। ये कितने दिन का होगा अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि सूत्रों के अनुसार ये बातें भी सामने आ रही हैं कि चौथा लॉकडाउन 31 मई तक चलेगा, जिसको लेकर केंद्र व राज्य सरकारों ने रणनीति भी तैयार कर ली हैं। 

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन फेज-4 का प्लान आज गृह मंत्रालय भेजा जाएगा। लॉकडाउन 4.0 में बाजारों को ऑड ईवन के फॉर्मुले पर खोलने की तैयारी है। इस बीच तमाम धार्मिक स्थानों पर प्रतिंबध लागू रहेगा। ऐसे में मुस्लिमों को घर पर ही ईद मना पड़ेगी।



लॉकडाउन 4.0 में इंदौर, भोपाल, बुरहानपुर, जबलपुर, बड़वानी समेत तमाम रेड जोन में सख्ती बरती जाएगी। बताया जा रहा है कि आज दोपहर सीएम शिवराज सिंह चौहान 3:30 बजे लॉकडाउन 4 ले जुड़े तमाम सुझावों को लेकर समीक्षा करेंगे। लॉकडाउन 4 में किन्ही किन्ही क्षेत्रों में तो सख्ती रहेगी, लेकिन बहुत से जगहों पर ढील भी दी जाएगी। भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने लॉकडाउन बढ़ाने की बात कही है, साथ ही कहा है कि कंटेनमेंट क्षेत्र के बाहर निर्माण की गतिविधियां बढ़ सकती हैं। कुछ अन्य वस्तुओं की दुकानें खोली जाएंगी। 



बता दें कि अब तक प्रदेश भर में कुल 4426 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिसमें सबसे ज्यादा आर्थिक राजधानी इंदौर में 2238, राजधानी भोपाल में 900 और फिर महाकाल नगरी उज्जैन में 274 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar